News Nation Logo
Banner

आतंकवाद पर भारत ने पाकिस्तान को दिखाया आईना, कहा 'सबको पता है हकीकत'

विदेश मंत्रालय ने कहा कि दुनिया जानती है की पाकिस्तान किस तरह से आतंक का पनाहगाह बना हुआ है और वहां के नेता आतंकी ओसामा को शहीद बताते है.

Written By : Madhurendera Kumar | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 08 Jul 2021, 07:02:59 PM
MEA spokesperson Arvindam Bagachi

MEA spokesperson Arvindam Bagachi (Photo Credit: ANI)

highlights

  • पाकिस्तान का भारत पर आधारहीन आरोप
  • पाकिस्तान किस तरह से आतंक का पनाहगाह 
  • अफगानिस्तान में सुरक्षा हालात पर नजर 

 

दिल्ली :

विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) के तरफ से अफगानिस्तान, पाकिस्तान समेत अन्य विषयों पर जानकारी देने के लिए गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजन किया गया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इस प्रेस कांफ्रेंस में कोरोना के चलते भारतीय यात्रियों पर लगे यात्रा प्रतिबंध समते पाकिस्तान और अफगानिस्तान के हालातों पर जानकारी दी. लाहौर में हाफिज सईद के घर के पास हुए बम विस्फोट के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराए जाने के दावे को लेकर बागची ने कहा कि पाकिस्तान का भारत पर आधारहीन आरोप लगाना कोई नई बात नहीं है.

यह भी पढ़ें : देश पशुपति पारस ने संभाला खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की जिम्मेवारी, चिराग पर कही ये बात

विदेश मंत्रालय ने कहा कि दुनिया जानती है की पाकिस्तान किस तरह से आतंक का पनाहगाह बना हुआ है और वहां के नेता आतंकी ओसामा को शहीद बताते है. बता दें कि पाकिस्तान के एनएसए द्वारा लाहौर बम विस्फोट का जिम्मेदार भारत को बताए जाने पर अरिंदम बागची ने कहा, 'भारत के खिलाफ आधारहीन प्रोपेगंडा शुरू करना पाकिस्तान के लिए नया नहीं है। पाकिस्तान के लिए बेहतर होगा कि वह इतनी ही ताकत के साथ अपनी स्थिति सुधारे और आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई करे.'

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बागची ने आगे कहा कि जब आतंकवाद के मुद्दे पर बात होती है तो अंतरराष्ट्रीय समुदाय को पाकिस्तान के बारे में अच्छी तरह से पता है. उन्होंने कहा कि यह किसी और ने नहीं बल्कि उसके अपने नेतृत्व ने स्वीकार किया है, जो ओसामा बिन लादेन जैसे कुख्यात आतंकवादियों को शहीदों के रूप में महिमामंडित करता है. 

यह भी पढ़ें :देश नई मोदी कैबिनेट की पहली बैठक खत्म, PM ने मंत्रियों के साथ की बातचीत

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने आगे कहा कि काबुल और कांधार में भारत के दूतावास चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम पूरी सतर्कता के साथ अफगानिस्तान में सुरक्षा हालात पर नजर बनाए हुए हैं और वहां मौजूद सभी भारतीय नागरिकों की सुरक्षा की देखभाल भी कर रहे हैं. इसके अलावे प्रवक्ता ने भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी और नीरव मोदी बारे में भी चर्चा की. उन्होंने बताया कि भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी और नीरव मोदी को लेकर बागची ने कहा कि इनको लेकर चल रही कानूनी कार्यवाही में अभी कोई ताजा अपटेड नहीं है. हम इस पर नजर बनाए हुए हैं. 

कोरोना महामारी के मद्देनजर वीजा प्रतिबंधों पर अरिंदम बागची ने बताया कि हमें उम्मीद है कि कोविड के सुधर रहे हालात के साथ देश प्रतिबंधों में ढील देंगे. उड़ानों को फिर से शुरू करने जैसे मुद्दे हमने विदेशी राजदूतों के सामने उठाए हैं. हम उन भारतीयों की सक्रिय रूप से मदद कर रहे हैं जिन्हें दुनिया के अन्य देशों में जाना है.

First Published : 08 Jul 2021, 07:02:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×