logo-image

कश्मीर हिंसा पर MEA का बयान, पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद चिंता का विषय

कश्मीर में बढ़ रही आतंकवादी गतिविधियों को लेकर भारत ने पाकिस्तान पर निशाना साधा है. घाटी में पाकिस्तान आतंकियों के द्वारा कश्मीरी पंडितों की हत्या पर विदेश मंत्रालय ने रोष जाहिर किया है.

Updated on: 07 Oct 2021, 07:04 PM

highlights

  • कश्मीर में आतंकी हमले पर विदेश मंत्रालय का बयान
    घाटी में आतंकी लोगों को निशाना बना रहा है : MEA
    काबुल के गुरुद्वारे में तोड़फोड़ चिंताजनक : अरिंदम बागची

नई दिल्ली:

कश्मीर में बढ़ रही आतंकवादी गतिविधियों को लेकर भारत ने पाकिस्तान पर निशाना साधा है. घाटी में पाकिस्तान आतंकियों के द्वारा कश्मीरी पंडितों की हत्या पर विदेश मंत्रालय ने रोष जाहिर किया है. MEA के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने कश्मीर (Kashmir Issue) में आतंकी हमले पर गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कश्मीर में आतंकवादी लोगों को निशाना बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि कश्मीर में हिंसा की घटना निंदनीय है. पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद चिंता का विषय है. कश्मीर में बेकसूरों को निशाना बनाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : सिद्धू और पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों को यूपी बॉर्डर पर हिरासत में लिया गया

अनस हक्कानी के गजनी वाले बयान पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि यूएन का 2593 रेसोलुशन कहता है कि अफगानिस्तान में आतंक के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए. अल्पसंख्यक सुरक्षित रहें, लेकिन असिहष्णुता और वैंडलिस्म की जो घटना है वह यूएन के रेसोलुशन का उल्लंघन है, जिसे अंतरराष्ट्रीय समुदाय को देखना होगा. उन्होंने आगे कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय अफगानिस्तान पर नजर रखें. आतंकवाद के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय एकजुट हो. अंतरराष्ट्रीय समुदाय को आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाना चाहिए.

यह भी पढ़ें : सीतारमण ने असम में एडीबी सहायता प्राप्त परियोजनाओं की नींव रखी

काबुल के गुरुद्वारे में हुई तोड़फोड़ पर विदेश मंत्रालय ने चिंता जाहिर की और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इस संबंध में कदम उठाने का आग्रह किया है. MEA ने भारत-चीन सीमा विवाद पर कहा कि हमारी अपेक्षा है कि हमारे साथ चीन मिलकर काम करेगा. बाकी इलाकों में भी डिसएंगेजमेंट आगे बढ़े हैं. हालांकि, कुछ इलाकों में डिसएंगेजमेंट हो गया है, लेकिन अभी कुछ इलाकों में बाकी है. हम चाहते हैं कि द्विपक्षीय समझौतों और प्रोटोकॉल को चीन माने.