logo-image

तेलंगाना में मुठभेड़ के दौरान 6 महिला सहित 10 नक्सली ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद

छत्तीसगढ़ और तेलंगाना बॉर्डर पर पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन में शुक्रवार सुबह करीब 10 नक्सलियों को मार गिराया है।

Updated on: 02 Mar 2018, 08:43 PM

New Delhi:

तेलंगाना पुलिस और छत्तीसगढ़ पुलिस ने दोनों राज्यों की बॉर्डर पर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। सुरक्षाबलों ने तेलंगाना के जयशंकर भूपालपल्ली जिले में शुक्रवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में कम से कम 10 नक्सली मारे गए

सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई में एक घायल पुलिसकर्मी शहीद हो गया। सुकमा जिले के एसपी अभिषेक मीना ने एनकाउंटर की पुष्टि की है।

मारे गए नक्सलियों में अंदेशा है कि सीनियर नक्सली नेता हरी भूषण भी मारा गया है। पुलिस ने यह एनकाउंटर पुजारी कांकेर के फोरेस्ट एरिया में किया है।

यह घटना उस वक्त हुई, जब ग्रेहाउंड्स कर्मियों के साथ पुलिस ने जंगलों में नक्सलियों के मौजूद होने की गुप्त सूचना के आधार पर अभियान शुरू किया। 

उन्होंने गुरिल्लाओं को घेर लिया और उनसे आत्मसमर्पण करने को कहा। हालांकि नक्सलियों ने उनकी बात को अनसुना कर गोलीबारी शुरू कर दी और पुलिस को जवाबी कार्रवाई करने को मजबूर कर दिया।

मारे गए नक्सलियों में प्रतिबंधित समूह के तेलंगाना सचिव हरिभूषण उर्फ अलियास समेत भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के कुछ शीर्ष नेताओं और के शामिल होने की आशंका है। मरने वालों में समूह की छह महिलाएं भी शामिल हैं।

ग्रेहाउंड्स के सिपाही सुशील कुमार इस गोलीबारी में शहीद हो गए। तीन अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए जिन्हें हवाईजहाज से भद्रचलम शहर ले जाया गया है। नक्सलियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भी श्हर भेजा गया है। 

एक एके 47 राइफल समेत पांच बंदूकें मौके से बरामद की गई है।

और पढ़ें:युवक को मारा 50 से ज्यादा बार चाकू, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात