News Nation Logo
Banner

राहुल गांधी ने पूछा व्हेयर आर वैक्सींस? मोदी सरकार ने दिया यह जवाब

भारत ने रविवार को पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 41,831 नए मामले दर्ज किए, जिनमें 541 लोगों की मौत हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 01 Aug 2021, 05:35:27 PM
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ( second wave of coronavirus ) की रफ्तार काफी धीमी पड़ चुकी है. हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि अभी खतरा पूरी तरह से टला नहीं है और कोरोना के केस एक बार फिर से बढ़ सकते हैं. इसके साथ देश में कोरोना की तीसरी लहर ( Third wave of corona ) का भी खतरा बताया जा रहा है. यही वजह है कि केंद्र सरकार तेजी के साथ वैक्सीनेशन ( Corona Vaccination ) अभियान चला रही है. इस क्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ( Union Health Ministry ) ने रविवार को बताया कि भारत में जुलाई महीने में 13 करोड़ से अधिक टीके लगाए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ( Union Health Minister Mansukh Mandaviya ) ने जानकारी देते हुए बताया कि इस महीने इसमें और तेजी आने वाली है. इस उपलब्धि के लिए हमें अपने स्वास्थ्यकर्मियों पर गर्व है. अब तो उन पर और देश पर आपको भी गर्व होना चाहिए.

यह भी पढ़ेंःकेंद्र पर ओवैसी का हमला, संसद में पेगासस मुद्दे पर बहस से डरती है सरकार

इस दौरान मंडाविया ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर कोरोना वैक्सीनेशन के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया. स्वास्थ्य मंत्री ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि सुना है, जुलाई में जिन 13 करोड़ लोगों को टीके लगाए गए, उनमें से आप भी एक हैं. लेकिन आपने हमारे वैज्ञानिकों के लिए एक शब्द नहीं बोला, जनता से वैक्सीन लगाने की अपील नहीं की। मतलब आप वैक्सीनेशन के नाम पर तुच्छ राजनीति कर रहे हैं। दरअसल वैक्सीन की नहीं, आपमें परिपक्वता की कमी है. आपको बता दें कि राहुल गांधी ने रविवार की सुबह ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो में कोरोना वैक्सीनेशन की असफलता को दर्शाते कई समाचारों के स्क्रीनशॉट को जोड़ा गया था. राहुल गांधी ने इसके साथ ही व्हेयर आर वैक्सींस हैशटैग का यूज किया था. 

यह भी पढ़ेंःLIC-CSL और IDBI बैंक ने लॉन्च किए 2 क्रेडिट कार्ड, प्रीमियम पेमेंट पर होगा ये लाभ

भारत ने रविवार को पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 41,831 नए मामले दर्ज किए, जिनमें 541 लोगों की मौत हो गई. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों से यह जानकारी मिली. भारत पिछले 35 दिनों से रोजाना 50,000 से कम नए मामले दर्ज कर रहा है. शनिवार को 41,649 मामले दर्ज किए गए थे. बीते 24 घंटे में 541 लोगों की मौत हुई है, जिससे यहां कुल मौतों की संख्या बढ़कर 4,24,351 हो गई है. भारत का सक्रिय मामलों ने फिर से चार लाख का आंकड़ा पार कर गया है और वर्तमान में 4,10,952 है. भारत का रिकवरी रेट 97.36 फीसदी है. हालांकि, सक्रिय मामले कुल मामलों का 1.30 प्रतिशत हैं.

First Published : 01 Aug 2021, 05:09:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.