logo-image

Mann Ki Baat : PM मोदी ने 2022 को दी विदाई, बोले- भारत के लिए ऐसा रहा ये साल

Mann Ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को आज मन की बात से संबोधित किया है. उन्होंने लोगों को क्रिसमस की बधाई दी है. साथ ही पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को नमन किया है. 

Updated on: 25 Dec 2022, 11:30 AM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के 96वें एपिसोड को किया संबोधित 
  • पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया
  • हर भारतवासी के ह्रदय में अटलजी के लिए एक खास स्थान है: PM

नई दिल्ली:

Mann Ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात के 96वें एपिसोड को संबोधित किया है. उन्होंने लोगों को क्रिसमस की बधाई दी है. साथ ही पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया है. पीएम मोदी ने कहा कि साल 2022 कई मायनों में काफी प्रेरक रहा है. 2022 की विभिन्न सफलताओं की वजह से भारत ने विश्व में अपना एक अहम मुकाम कायम किया है. उन्होंने कहा कि साल 2022 एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना के विस्तार से याद किया जाएगा. देश के लोगों ने एकता और एकजुटता को सेलिब्रेट करने के लिए भी कई अद्भुत आयोजन किए.

यह भी पढ़ें : IND vs BAN Test: अय्यर-अश्विन का कमाल, भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर 2-0 से जीता सीरीज

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2022 में हर घर चला तिरंगा अभियान आखिर कौन भूल सकता है. वो पल थे हर देशवासी के रौंगटे खड़े हो जाते थे. आजादी के 75 वर्ष के इस अभियान में पूरा देश तिरंगामय हो गया. आजादी का यह अमृत महोत्सव अगले साल भी ऐसे ही चलेगा और अमृतकाल को और मजबूत करेगा. इस साल भारत को जी-20 की अध्यक्षता मिली है और साल 2023 में हमें जी-20 के उत्साह को जन आंदोलन बनाना है.

उन्होंने कहा कि हम सभी के श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी का आज जन्मदिन है. वे एक महान राजनेता थे, जिन्होंने देश को असाधारण नेतृत्व दिया. हर भारतवासी के ह्रदय में उनके लिए एक खास स्थान है. दुनियाभर में आज धूमधाम से Christmas का त्योहार भी मनाया जा रहा है. ये Jesus Christ के जीवन, उनकी शिक्षाओं को याद करने का दिन है. मैं आप सभी को Christmas की ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूं.

यह भी पढ़ें : कोरोना से जंग: अलर्ट पर बिहार सरकार, जारी की एडवाजरी, डॉक्टरों की छुट्टियां हो सकती हैं रद्द

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आप सभी ने मुंबई के Tata Memorial centre के बारे में जरूर सुना होगा. इस संस्थान ने Research, Innovation और Cancer care में बहुत नाम कमाया है. इस Centre द्वारा की गई एक Intensive Research में सामने आया है कि Breast Cancer के मरीजों के लिए योग बहुत ज्यादा असरकारी है.