logo-image

Manipur Violence : मणिपुर पर विपक्षी नेताओं की बैठक आज, अनुराग ठाकुर ने किया ये आग्रह

Manipur Violence : मणिपुर दौरे से लौटने के बाद विपक्षी सांसदों की बैठक सोमवार को होगी. इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा होने की उम्मीद है. वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्षी सांसदों से ये अनुरोध किया है.

Updated on: 30 Jul 2023, 11:57 PM

नई दिल्ली:

Manipur Violence : मणिपुर हिंसा इस दिनों सुर्खियों में है. सदन के मानसून सत्र में इस मुद्दे को लेकर हंगामा जारी है. इसे लेकर पक्ष और विपक्ष आमने सामने हैं. इस बीच I.N.D.I.A गठबंधन के प्रतिनिधिमंडल ने दो दिवसीय मणिपुर का दौरा किया है. इस प्रतिनिधिमंडल में 16 विपक्षी पार्टियों के 21 सांसद शामिल थे. अब सभी सांसद दिल्ली लौट आए हैं और सोमवार को मणिपुर पर आगे की रणनीति तैयार करने के लिए बैठक करेंगे. इस बीच केंद्र सरकार ने विपक्षी सांसदों से सदन में चर्चा करने का अनुरोध किया है.

यह भी पढ़ें : Delhi: नांगलोई में फिर भारी हंगामा, लोगों ने की पत्थरबाजी तो पुलिस ने किया लाठीचार्ज

विपक्ष दलों के गठबंधन I.N.D.I.A के सांसदों के मणिपुर दौरे पर भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि सोमवार को जब सदन चलेगा तब वे चर्चा में भाग लें और अपने अनुभव का वर्णन करें... कांग्रेस के पास इस समय का एक लंबा अनुभव है जब मणिपुर वर्षों तक ऐसी स्थितियों में रहा और तत्कालीन प्रधानमंत्री या गृह मंत्री ने एक बयान नहीं दिया. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली लौटे INDIA के सांसद बोले- मणिपुर में सिर्फ इस रास्ते ही शांत हो सकती है हिंसा

वहीं, विपक्षी दलों के I.N.D.I.A गठबंधन के नेता सदन के पटल की रणनीति पर चर्चा करने के लिए कल सुबह 9.30 बजे नेता प्रतिपक्ष के चैंबर में बैठक करेंगे. आपको बता दें कि विपक्षी दलों के सांसदों ने हिंसा प्रभावित राज्य की स्थिति का जायजा लिया और राहत शिविरों में रह रहे लोगों से मुलाकात की. साथ ही उन्होंने दूसरे दिन मणिपुर की राज्यपाल अनसुइया उइके को एक ज्ञापन सौंपा है. इसके लिए कांग्रेस समेत भी सभी विपक्षी दलों ने केंद्र और राज्य सरकारों को जिम्मेदार ठहराया है और राज्य में शांति लाने के लिए कदम उठाने की मांग की है.