logo-image

Manipur Violence : कांग्रेस के हाथ खून से रंगे... CM हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Manipur Violence : असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला है. मणिपुर हिंसा को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हाथ खून से रंगे हुए हैं.

Updated on: 08 Aug 2023, 10:26 PM

नई दिल्ली:

Manipur Violence : मणिपुर पिछले 3 महीने से ज्यादा समय से हिंसा की आग (Manipur Violence) में जल रहा है. इस दंगे में अबतक 160 लोगों की जान चली गई है. कुकी और मैतेई समुदाय के जातीय झड़प की चपेट में पुरुषों के साथ महिलाएं भी आ रही हैं. बीते दिनों 2 कुकी महिलाओं के कपड़े उतारकर उन्हें नग्न घुमाने के वीडियो सामने आए थे, जिससे पूरा देश हिल गया. संसद में इस मुद्दे को लेकर खूब हंगामा हो रहा है. इस मामले को लेकर विपक्षी नेताओं ने केंद्र सरकार को घेरा है, जिस पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) ने पलटवार किया है. 

मणिपुर (Manipur Violence) पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रारंभिक वर्षों के दौरान अपनाई गई गलत नीति के चलते ही पूर्वोत्तर राज्य स्वतंत्रता प्राप्त करने के बाद से आज हमारे क्षेत्र में मौजूद विभिन्न विवादों को हल करने में सक्षम नहीं है. 

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि पूर्वोत्तर में कांग्रेस की नीति की पहचान थी बांटो और राज करो. उन्होंने आगे कहा कि जहां तक ​​पूर्वोत्तर क्षेत्र का संबंध है, कांग्रेस के हाथ खून से भरे हुए हैं, चाहे वह नागालैंड, मिजोरम, असम, मणिपुर या पूर्वोत्तर क्षेत्र के अन्य हिस्से हों.

यह भी पढ़ें : Bharat Jodo Yatra: गुजरात से मेघालय तक चलेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पार्ट-2

कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना

आपको बता दें कि मणिपुर हिंसा (Manipur Violence) को लेकर विपक्षी दल इंडिया की ओर से कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान भाजपा की निंदा की है. उन्होंने सवाल पूछा कि क्यों प्रधानमंत्री मणिपुर मुद्दे पर संसद में मौन हैं? साथ ही उन्होंने मणिपुर की बीरेन सिंह सरकार को बर्खास्त करने की डिमांड की है. इसे लेकर संसद में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ है.