logo-image

Bharat Jodo Yatra: गुजरात से मेघालय तक चलेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पार्ट-2

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra Part 2 :

Updated on: 08 Aug 2023, 07:21 PM

नई दिल्ली:

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra Part 2 : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) एक बार फिर भारत जोड़ो यात्रा पार्ट 2 (Bharat Jodo Yatra Part 2) करने वाले हैं. इस बार उनकी पदयात्रा गुजरात से शुरू होगी और मेघालय तक चलेगी. महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले (Nana Patole) ने मंगलवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra) की घोषणा की है.  

यह भी पढ़ें : Corona Virus New Omicron Subvariant : देश में फिर पैर पसार रहा कोरोना वारयस, नए वेरिएंट से रहें सावधान

भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण में राहुल गांधी करेंगे पदयात्रा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा एक बार फिर बहुत जल्द ही होने वाली है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अगले महीने यानी सितंबर से भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत हो सकती है, लेकिन यह यात्रा कहां से लेकर कहां तक जाएगी, कांग्रेस की ओर से इसकी जानकारी दे दी गई है. इसे लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस के चीफ नाना पटोले ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण गुजरात से शुरू होकर मेघालय तक चलेगा. 

यह भी पढ़ें : Ayurved Wellness: विदेश चला आयुर्वेद, जीवा आयुर्वेद ने थाईलैंड में दो नए सेंटर्स खोलने की घोषणा की

भारत जोड़ो यात्रा के पहले चरण में राहुल गांधी ने 14 राज्यों की पैदल यात्रा की थी

आपको बता दें कि राहुल गांधी की ओर से भारत जोड़ो यात्रा का पहला चरण पूरा कर लिया गया है. पहले चरण में कांग्रेस का लक्ष्य लोगों से जमीनी स्तर पर जुड़ना, उनकी परेशानियों को समझना और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जनता का समर्थन जुटाना था। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के पहले चरण में 150 दिनों से ज्यादा समय तक 14 राज्यों की पैदल यात्रा की थी.