logo-image

Manipur Violence : विपक्षी सांसदों के मणिपुर दौरे पर भाजपा ने साधा निशाना

Manipur Violence :

Updated on: 30 Jul 2023, 10:27 PM

नई दिल्ली:

Manipur Violence : मणिपुर पिछले 3 महीने से हिंसा की आग में जल रहा है. कुकी और मैतेई समुदाय के जातीय संघर्ष ने पूरे राज्य में अशांति फैला दिया है. लोग अपने घर को छोड़कर राहत शिविरों में रहने को मजबूर हो गए हैं. इस हिंसा में अबतक 150 लोगों की मौत हो चुकी है. यह मुद्दा अब सिर्फ राज्य तक ही सीमित नहीं है, बल्कि सदन तक पहुंच गया है. I.N.D.I.A गठबंधन के सांसदों ने दो दिवसीय मणिपुर दौरा किया है और इसके लिए केंद्र-राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. इस पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने विपक्ष पर निशाना साधा है. 

यह भी पढ़ें : Delhi: नांगलोई में फिर भारी हंगामा, लोगों ने की पत्थरबाजी तो पुलिस ने किया लाठीचार्ज

भाजपा नेता संबित पात्रा (BJP leader Sambit Patra) ने कहा कि विपक्ष के सांसदों द्वारा मणिपुर दौरे के बाद जो बयान आया है वो दुखद है. राजनीति नहीं करनी चाहिए. संवेदनशील मामलों में संवेदनशीलता से काम लेना चाहिए, सनसनी नहीं होनी चाहिए... केंद्रीय गृह मंत्री कहते हैं कि हम संसद में खुली बहस के लिए तैयार हैं, लेकिन वे (विपक्ष) चर्चा से भाग रहे हैं. सोमवार से फिर से राजनीति शुरू होगी. संसद को किस प्रकार बंद करना है यही उनकी रणनीति रहेगी. समाधान उनकी रणनीति कभी नहीं रहती है. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली लौटे INDIA के सांसद बोले- मणिपुर में सिर्फ इस रास्ते ही शांत हो सकती है हिंसा

TMC द्वारा पश्चिम बंगाल विधानसभा में मणिपुर पर प्रस्ताव लाने पर भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि वे सोमवार को विधानसभा में यह प्रस्ताव लाएंगे और हम इस पर बात करेंगे, लेकिन इसके साथ-साथ हम पश्चिम बंगाल की महिलाओं के मुद्दों पर भी बात करेंगे. पश्चिम बंगाल विधानसभा में हमें पहले पश्चिम बंगाल और फिर मणिपुर पर बात करनी चाहिए. हम दोनों राज्यों पर बात करने के लिए तैयार हैं.