News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

PM मोदी खिलाड़ियों का रखते हैं खास ध्यान, इस ओलंपिक पदक विजेता को ट्रेनिंग के लिए भेजा था अमेरिका

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने ओलंपियन वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को लेकर बड़ा बयान दिया हैं. सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा कि ओलंपिक पदक विजेता वेटलिफ्टर मीराबाई चानू की पीएम मोदी द्वारा दी गई मदद के बारे में जानकर मैं हैरान रह गया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 06 Aug 2021, 11:43:04 AM
PM Modi and Olympian weightlifter Mirabai Chanu

'PM मोदी ने मीराबाई चानू को ट्रेनिंग के लिए भेजा था अमेरिका' (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मणिपुर सीएम का बड़ा बयान
  • 'पीएम मोदी ने मीराबाई चानू की मदद की'
  • 'ट्रेनिंग के लिए भेजा था अमेरिका' 

नई दिल्ली:  

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह (Manipur CM N Biren Singh) ने ओलंपियन वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को लेकर बड़ा बयान दिया हैं. सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा कि ओलंपिक पदक विजेता वेटलिफ्टर मीराबाई चानू की पीएम मोदी द्वारा दी गई मदद के बारे में जानकर मैं हैरान रह गया. उन्होंने कहा कि उसने मुझे बताया कि पीएम मोदी ने व्यक्तिगत रूप से उसकी चिकित्सा और प्रशिक्षण आवश्यकताओं की देखभाल के लिए हस्तक्षेप किया और उसे अमेरिका भेज दिया था. बिरेन सिंह ने इसी हफ्ते पीएम से मुलाकात की. उन्होंने चानू को मदद करने के लिए उनका शुक्रिया अदा किया.

यह भी पढ़ें : Tokyo Olympics: बजरंग पूनिया ने ईरानी पहलवान को चटाई धूल, सेमीफाइनल में पहुंचे

समाचार एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए बिरेन सिंह ने कहा, जब चानू ने मुझे इस बारे में बताया तो मैं हैरन रह गया था. उन्होंने बताया कि अगर पीएम ने उन्हें मांसपेशियों के ऑपरेशन और प्रैक्टिस के लिए अमेरिका नहीं भेजा होता तो वो ये मेडल हासिल नहीं कर पाती. उन्होंने ये भी बताया कि कैसे पीएम ने सीधे उनकी मदद की.

बता दें कि मीराबाई चानू इस बार जब टोक्यो ओलिंपिक-2020 में हिस्सा लेने गई थीं तो सभी को उम्मीद थी कि वह पदक जीतकर लाएंगी. टोक्यो ओलिंपिक खेलों के एक साल के लिए स्थगित होने और पिछले साल कोविड-19 के कारण लगाए गए लॉकडाउन के अभ्यास नहीं कर पाने से चानू के कंधे में दर्द होने लगा था जिसको लेकर यह वेटलिफ्टर काफी परेशान थीं. बता दें कि वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतीं थीं.

यह भी पढ़ें : अमेरिका हवाई हमलों से बौखलाया तालिबान, महिलाओं और बच्चों पर कर रहा है अत्याचार

वहीं, टोक्यो में मिली अपनी कामयाबी के लिए मीराबाई चानू ने खेल मंत्रालय और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय दिया. उन्होंने कहा ‘मैं प्रधानमंत्री और खेल मंत्री को शुक्रिया बोलना चाहूंगी. उन्होंने मुझे बहुत कम समय में प्रैक्टिस के लिए अमेरिका भेजा था. सभी तैयारियों को एक दिन में पूरा किया गया था. उनकी वजह से ही मुझे अच्छा प्रशिक्षण मिला और मैं पदक जीतने में सफल रही.

First Published : 06 Aug 2021, 10:44:52 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.