logo-image

शुरू में मुश्किल था, लेकिन अब इमोजी का इस्तेमाल करने में एक्सपर्ट हूं- मनीषा अरोड़ा

शुरू में मुश्किल था, लेकिन अब इमोजी का इस्तेमाल करने में एक्सपर्ट हूं- मनीषा अरोड़ा

Updated on: 17 Jul 2023, 06:45 PM

मुंबई:

टीवी शो दूसरी मां में महुआ की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस मनीषा अरोड़ा ने साझा किया है कि शुरुआत में इमोजी के जरिए खुद को अभिव्यक्त करना एक चुनौती थी। एक्ट्रेस ने सोमवार को वर्ल्ड इमोजी डे के अवसर पर यह खुलासा किया।

उन्होंने कहा, सोशल मीडिया के युग में इमोटिकॉन्स के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त करना आनंददायक हो गया है। ये फन फेशियल आइकन मेरे जैसे किसी व्यक्ति के लिए वरदान हैं, जो लंबे मैसेज टाइप नहीं करना पसंद करते हैं। हालांकि, मुझे वह समय याद है जब मेरे लिए इमोटिकॉन्स का इस्तेमाल करना इतना आसान नहीं था। मैं एक ही जवाब में इमोजी का ढेर भेज देती थी, उनके मतलब से बेखबर, जिससे अक्सर मेरे दोस्त कंफ्यूज हो जाते थे।

एक्ट्रेस ने एक घटना के बारे में बताया, जब उनके दोस्तों ने एक ग्रुप ट्रिप का प्लान बनाया। इस पर उन्होंने लाफ्टर, टियर्स, हार्ट और सेड समेत छह या सात इमोजी एक साथ भेज दिए। उनके दोस्त यह समझ नहीं पाए कि वह ट्रिप में शामिल होना चाहती है या नहीं, जिससे कंफ्यूजन पैदा हो गई।

उन्होंने आगे कहा, शुरुआत में, इमोजी के जरिए खुद को अभिव्यक्त करना एक चुनौती थी, लेकिन मैंने धीरे-धीरे सुधार किया और अब खुद को एक्सपर्ट मानती हूं। अगर आप मेरी चैट ब्राउज़ करें, तो आप देखेंगे कि मैं ज्यादातर इमोशन्स इमोजी के जरिए बयां करती हूं। मेरे पसंदीदा में से एक खुशी के आंसू वाला इमोजी है। एक भावुक व्यक्ति के रूप में, जब मैं कोई अच्छी ख़बर सुनती हूं तो खुशी से झूम उठती हूं। हालांकि, इमोजी का उपयोग जिम्मेदारी से करना महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, एक दिन, मैंने दुखद मैसेज पर गलती से खुशी के आंसू वाले इमोजी भेज दिए, जिससे मुझे माफी मांगने और टेक्स्ट के माध्यम से अपनी गलती सुधारनी पड़ी। उस दिन, मुझे शब्दों के उचित उपयोग के महत्व का एहसास हुआ, और मैंने सीखा कि इमोजी का उपयोग स्थिति और विषय के आधार पर सावधानी के साथ किया जाना चाहिए।

दूसरी मां सोमवार से शुक्रवार तक एंड टीवी पर प्रसारित होता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.