logo-image

फर्जी आईडी बनाने के आरोप में गुरुग्राम में युवक गिरफ्तार

फर्जी आईडी बनाने के आरोप में गुरुग्राम में युवक गिरफ्तार

Updated on: 23 Jul 2021, 06:50 PM

गुरुग्राम:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के उड़न दस्ते ने गुरुग्राम के नाथूपुर गांव से फर्जी आधार, पैन और वोटर कार्ड बनाने के आरोप में एक 28 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान बिहार के सुपौल जिले के मूल निवासी मनोज कुमार प्रभाकर के रूप में हुई है।

उड़न दस्ते के अधिकारियों के अनुसार, उन्हें एक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से पैसा बनाने के लिए फर्जी पैन, आधार और वोटर कार्ड बनाने की सूचना मिली थी।

इसके बाद पुलिस उपाधीक्षक इंद्रजीत सिंह यादव के नेतृत्व में टीम ने गुरुवार को नाथूपुर गांव में एक दुकान पर छापेमारी कर आरोपी को उसके कब्जे से फर्जी दस्तावेज बरामद कर दबोच लिया।

पुलिस ने एक सीपीयू, कलर प्रिंटर, मॉनिटर, दो फर्जी वोटर आईडी कार्ड और पांच हजार रुपये की नकदी भी बरामद की है।

यादव ने आईएएनएस को बताया, आरोपी फर्जी आईडी जारी करने के लिए अपने ग्राहकों से केवल उनका नाम और फोटो मांगता था और इसके लिए 500 से 600 रुपए वसूल करता था। आरोपी अपने काम से संबंधित कोई कानूनी दस्तावेज पेश करने में विफल रहा।

यादव ने कहा, आरोपी के पास फर्जी आईडी कार्ड बनाने के लिए एक अनुकूलित सॉफ्टवेयर था। लगभग दो-तीन महीने पहले, उसने उन लोगों के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार करना शुरू कर दिया, जिनके पास कोई दस्तावेज नहीं था।

आरोपी के खिलाफ यहां डीएलएफ फेज-3 थाने में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.