logo-image

सोनिया गांधी और शरद पवार से मिलेंगी ममता बनर्जी, सांसदों से भी करेंगी मुलाकात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी से करीब 4:30 बजे मिलेंगी. इसके अलावा मंगलवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी बुधवार को दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से मिलने की बात कही थी.

Updated on: 28 Jul 2021, 09:52 AM

highlights

  • सोनिया गांधी और शरद पवार से मिलेंगी ममता बनर्जी
  • लोकसभा 2024 चुनावों के लिए बनाएंगी रणनीति
  • ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी से भी की थी मुलाकात

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी से करीब 4:30 बजे मिलेंगी. इसके अलावा मंगलवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी बुधवार को दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से मिलने की बात कही थी. ममता बनर्जी इस बैठक में विपक्ष के नेताओं के साथ 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में बीजेपी विरोधी पार्टियों और उनके नेताओं को एक साथ लाने के लिए क्या प्रयास किए जाएं, इस पर चर्चा करेंगी. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी दिल्ली में पार्टी के सांसदों से भी मिलेंगी.

यह भी पढ़ें : Parliament Monsoon Session Live : आज विपक्ष संयुक्त रूप से लाएगा स्थगन प्रस्ताव 

लोकसभा 2024 चुनावों के लिए बनाएंगी रणनीति

इस बैठक का मुख्य उद्देश्य 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में बीजेपी को शिकस्त देने की रणनीति पर चर्चा करना है. इसके लिए टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी एंटी बीजेपी नेताओं व पार्टियों को एकत्रित करने व उनके साथ मिलकर बीजेपी को लोकसभा चुनावों में मात देने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं. इस बीच टीएमसी प्रमुख दिल्ली दौरे पर हैं, जहां वो सोनिया गांधी व एनसीपी प्रमुख से मिलेंगी  और लोकसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाएंगी.

पश्चिम बंगाल के बाद अब देश से भी बीजेपी का सफाया करने की तैयारी

बंगाल विधानसभा चुनावों के बाद शायद बीजेपी और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के बीच विवाद बढ़ा है, क्योंकि आजकल जिस आक्रामक तरीके से ममता देश से बीजेपी का सफाया करने में लगी है. उससे केवल यही अंदाजा लगाया जा सकता है. भारत को बीजेपी मुक्त बनाने के लिए टीएमसी प्रमुख देश के बड़े विपक्षी नेताओं व बीजेपी विरोधी पार्टियों के साथ लगातार बैठकें कर रही है. आज बुधवार को ममता बनर्जी कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी व शरद पवार से दिल्ली में मिलने के लिए आएंगी. 

पीएम से भी की थी मुलाकात

ममता बनर्जी ने कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात की थी. इस दौरान ममता ने पीएम से बंगाल में पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध कराने और बंगाल के अन्य प्रोजेक्ट्स व मुद्दों पर बात की थी.