logo-image
Live

Monsoon Session: लोकसभा की कार्यवाही कल तक स्थगित

संसद का मॉनसून सत्र (parliament monsoon session) जारी है. पेगासस मुद्दे और संसद में उठाए जाने वाले अन्य मुद्दों पर रणनीति तैयार करने के लिए लोकसभा और राज्यसभा के विपक्षी दलों के नेता आज संसद में बैठक करेंगे.

Updated on: 28 Jul 2021, 02:49 PM

नई दिल्ली:

संसद का मॉनसून सत्र (parliament monsoon session) जारी है. पेगासस मुद्दे और संसद में उठाए जाने वाले अन्य मुद्दों पर रणनीति तैयार करने के लिए लोकसभा ( Parliament ) और राज्यसभा के विपक्षी दलों के नेता आज संसद में बैठक करेंगे. विपक्ष एक बार फिर से पेगासस मुद्दे, महंगाई, तीन कृषि कानूनों और पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों के लेकर सरकार को घेरने की कोशिश में है. आज विपक्ष संयुक्त रूप से स्थगन प्रस्ताव लाएगा. सदन की कार्यवाही से जुड़े लाइव अपडेट के लिए  अपडेट के जुड़े रहिए NewsNationtv.com के साथ...

calenderIcon 16:09 (IST)
shareIcon

लोकसभा की कार्यवाही तक के लिए स्थगित कर दी गई है.


calenderIcon 15:27 (IST)
shareIcon

सूत्र के अनुसार, कांग्रेस के दस सांसद निलंबित किए जा सकते हैं. मानिक टैगोर, डीन कुरियाकोस, हिबी ईडन, एस  ज्योइमणि, रवनीत बिट्टू, गुरजीत औजला, टीएन प्रतापन, वी वैथीलिंगम, सप्तगिरी शंकर, एएम आरिफ, दीपक बैज को नियम 374 (2) के तहत निलंबित किए जा सकते हैं. 

calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon

सदन में हंगामा करने और कागज फाड़ कर आसन की ओर फेंकने वाले 10 विपक्ष के सांसद भी हो सकते हैं निलंबित सरकार सांसदों के खिलाफ लाएगी प्रस्ताव. सभी 10 संसद कांग्रेस के है : सूत्र

calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

कांग्रेस की तरफ से शशि थरूर,शक्तिसिंह गोहिल,नासिर हुसैन और कार्ति चिदंबरम कांग्रेस की तरफ से है सदस्य.

calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

संसदीय मामलों की IT कमिटी की बैठक आज शाम 4 बजे होगी. शशि थरूर इस कमिटी के चेयरमैन. पैगसिस मामले को लेकर बुलाई गई बैठक,बीजेपी बैठक का एजेण्डा बाहर आने पर खड़ा किया सवाल.


 

calenderIcon 13:39 (IST)
shareIcon

राहुल ने कहा कि हम नरेंद्र मोदी (पीएम), अमित शाह (गृह मंत्री) से यह पूछना चाहते हैं कि आखिर ऐसा क्यों किया गया? देश के लोकतंत्र के साथ ऐसा क्यों किया गया. अगर हमने कह दिया कि हम पेगासस पर चर्चा नहीं करेंगे तो उसके बाद इस पर कोई चर्चा नहीं होगी. पेगासस का मामला हमारे लिए राजद्रोह का काम है.

calenderIcon 13:39 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला किया कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला किया है. उन्होंने कहा कि किसानों के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं होगा. उन्होंने कहा कि पूरा विपक्ष एक साथ खड़ा है. हमारी आवाज संसद में दबाई जा रही है.

calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्ष का मार्च शुरू. संसद से विजय चौक तक मार्च.

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

लोकसभा में विपक्षी सांसदों ने उड़ाए पर्चे, लगाए 'खेला होबे' के नारे

calenderIcon 13:01 (IST)
shareIcon

राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे की बीच कार्यवाही जारी, वेल में पहुंचे विपक्षी सांसद

calenderIcon 11:56 (IST)
shareIcon

संसद के दोनों सदनों में विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित

calenderIcon 11:15 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद में विपक्षी नेताओं की बैठक के बाद एएनआई को बताया कि हम महंगाई, पेगासस और किसानों के मुद्दों पर समझौता नहीं करना चाहते. हम सदन में चर्चा चाहते हैं.

calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के लोकसभा सांसद गुरजीत सिंह औजला और रवनीत सिंह बिट्टू कल रात 9:00 बजे तक संसद भवन में लेट कर किया प्रदर्शन.


calenderIcon 10:18 (IST)
shareIcon

संसद भवन में विपक्ष की बैठक शुरू, राहुल गांधी भी मीटिंग में मौजूद.

calenderIcon 10:13 (IST)
shareIcon

संसद भवन में विपक्ष की बैठक के लिये नेताओं का आना शुरू. कांग्रेस, शिवेसना, आडजेडी, लेफ्ट, आप, एनसीपी, मुस्लिम लीग,डीएमके के नेता आ चुके हैं. पेगेसस के मुद्दे पर सरकार को घेरने के लिए एकजुट हुआ विपक्ष.

calenderIcon 10:12 (IST)
shareIcon

थोड़ी देर में शुरू होगी विपक्ष की बैठक, राहुल गांधी पहुंचे.

calenderIcon 08:53 (IST)
shareIcon

पेगासस जासूसी विवाद और तीन नये कृषि कानूनों सहित कुछ अन्य मुद्दों पर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के हंगामे की वजह से मंगलवार को फिर से राज्यसभा की कार्यवाही बाधित हुई. लिहाजा सदन की बैठक चार बार के स्थगन के बाद अंतत: बुधवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दी गई.

calenderIcon 08:49 (IST)
shareIcon

केंद्र ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सिजन की कमी से हुईं मौतों का विवरण मांगा है. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी और कहा कि संबंधित सूचना मानसून सत्र के समाप्त होने से पहले संसद में रखी जाएगी.

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon
calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को संसद में लगातार हंगामा करने और कार्यवाही में व्यवधान डालने के लिए कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों को आड़े हाथों लिया और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसदों से विपक्ष के इस रवैये की जनता के समक्ष पोल खोलने की अपील की.

calenderIcon 08:12 (IST)
shareIcon

विपक्षी दलों की संसद भवन में  10 बजे बैठक. नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के ऑफिस में होगी बैठक. संसद में आगे की रणनीति बनाने के लिए बुलाई गई मीटिंग.