News Nation Logo

'15 दिसंबर तक गिर जाएगी ममता सरकार, BJP के संपर्क में 62 विधायक'

सौमित्र खान ने यह कहकर उबाल ला दिया है कि टीएमसी के 62 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. उन्होंने दावा किया है कि 15 दिसंबर तक ममता बनर्जी सरकार गिर जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 30 Nov 2020, 01:51:56 PM
Mamta Banerjee

बीजेपी हर तरफ से कर रही है ममता सरकार पर चोट. (Photo Credit: न्यूज नेशन.)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक माहौल बेहद गर्म और तल्ख हो चला है. बीजेपी और सत्तारूढ़ टीएमसी में आरोप-प्रत्यारोप जारी है. इस सियासी संग्राम में बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने यह कहकर उबाल ला दिया है कि टीएमसी के 62 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. उन्होंने दावा किया है कि 15 दिसंबर तक ममता बनर्जी सरकार गिर जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि ममता बनर्जी की तब तक ऐसी हालत कर देंगे कि सरकार चलाना मुश्किल होगा.

तोड़ने-फोड़ने का दौर शुरू
अगले साल चुनाव को देखते हुए राज्य में बीजेपी और सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के बीच राजनीतिक उठापटक और दलबदलने का दौर जारी है. इस बीच बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने दावा किया है कि टीएमसी के 62 विधायक पार्टी के संपर्क में हैं. ये कभी भी दल बदल सकते हैं. इसके पहले सौमित्र खान ने कहा है कि ऐसी संभावना है कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं. खान ने 28 नवंबर को यहां एक कार्यक्रम में कहा, 'राज्यपाल अचानक मुख्यमंत्री से 149 का आंकड़ा (बहुमत) साबित करने के लिए कह सकते हैं। इसकी संभावना है.'

यह भी पढ़ेंः LoC के बेहद करीब दिखा पाकिस्तान का फाइटर प्लेन, सेना अलर्ट

शुवेंदु के इस्तीफे से दीदी संकट में
दरअसल, ममता सरकार में मंत्री रहे शुवेंदु अधिकारी के इस्तीफे के बाद से ये कयास लगाये जा रहे हैं कि शुवेंदु बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. ऐसे में राज्य की मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी के लिए ये सबसे बड़ा झटका होगा. शुवेंदु मिदनापुर के दबंग नेता हैं, जिनका सिक्का आस-पास के जिलों में भी चलता है. शुवेंदु के इस्तीफे से बाद अफवाहों का बाज़ार गर्म है. अब बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस के 62 विधायकों के संपर्क में होने की बात कहकर राजनीतिक गलियाओं में हलचल बढ़ा दी है.

यह भी पढ़ेंः  हैदराबाद का नाम बदलने के बाद ओवैसी का भी बदलेगा भाग्य: महंत नरेंद्र गिरी

टीएमसी भी लुभा रही बीजेपी नेताओं को
वहीं, दूसरी तरफ टीएमसी भी ये दावा कर रहा है कि बीजेपी के 3-4 सांसदों सहित बीजेपी के कई नेता तृणमूल कांग्रेस में आने की कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी ने टीएमसी के इस दावे पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

First Published : 30 Nov 2020, 01:51:56 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.