News Nation Logo

हैदराबाद का नाम बदलने के बाद ओवैसी का भी बदलेगा भाग्य: महंत नरेंद्र गिरी

सीएम योगी आदित्यनाथ के हैदराबाद का नाम 'भाग्यनगर' करने के बयान का साधु-संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने समर्थन किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 30 Nov 2020, 12:53:59 PM
Mahant Narendra Giri

हैदराबाद का नाम बदलने के बाद ओवैसी का भी बदलेगा भाग्य (Photo Credit: @Filephoto)

प्रयागराज:

हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किए जाने के सीएम योगी के बयान का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने समर्थन किया है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने कहा, हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर हो जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुसलमानों ने देश पर कई वर्षों तक राज किया और शहरों के नामों का इस्लामीकरण किया. साथ ही एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी के नाम बदलने के बयान पर आपत्ति जताने पर महंत नरेंद्र गिरी ने कहा, हैदराबाद का नाम बदलना है,ओवैसी नहीं.  उनको विरोध नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि हैदराबाद का नाम भाग्यनगर होने से लोगों के साथ ओवैसी का भी बदलेगा भाग्य.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में कोरोना का RT-PCR टेस्ट होगा सस्ता, अभी रेट तय नहीं

बता दें कि इससे पहले तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि फैजाबाद का नाम अयोध्या और इलाहाबाद का नाम जब प्रयागराज हो सकता है तो फिर हैदराबाद का नाम भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हैदराबाद में जो नदी है उसकी पवित्रता फिर से हो सकती है, लेकिन यहां टीआरएस और एआईएएम के गठबन्धन के कारण नदी की सफाई नहीं हो पा रही है.

यह भी पढ़ें  : वो तीन कंपनियां जिनसे PM मोदी आज करेंगे कोरोना वैक्सीन पर बात

सीएम योगी ने कहा कि इस पर अवैध कब्जे है. इस गठबन्धन का विकास से कोई लेना देना नहीं है. सीएम योगी के रोड शो के दौरान ‘आया आया शेर आया.... राम लक्ष्मण जानकी, जय बोलो हनुमान की’, योगी-योगी, जय श्री राम, भारत माता की जय और वंदे मातरम के गगनभेदी नारे लगे थे.

First Published : 30 Nov 2020, 12:53:59 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.