logo-image

पीएम मोदी की कड़वाहट दूर करने ममता दीदी ने भेजे बेहतरीन आम

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हिमसागर, मालदा और लक्ष्मणभोग आम भेजे हैं.

Updated on: 02 Jul 2021, 07:27 AM

highlights

  • ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हिमसागर, मालदा और लक्ष्मणभोग आम भेजे
  • अमित शाह, राजनाथ सिंह, सोनिया गांधी, अरविंद केजरीवाल समेत राष्ट्रपति को भी भेजा तोहफा
  • दीदी समय-समय पर पीएम मोदी को बंगाल की स्वादिष्ट मिठाइयां भी भेजती रहती हैं

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के सियासी रण में चले जुबानी तीर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच भारी कड़वाहट आ गई है. यहां तक कि सूबे की तीसरी बार कमान संभालने वाली ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने यास तूफान पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की बैठक में भाग लेना तक उचित नहीं समझा. यह अलग बात है कि अब पीएम मोदी की कड़वाहट दूर करने की पहल दीदी ने खुद अपने तौर पर कर दी है. ममता दीदी ने पीएम मोदी को आम भेज कर राज्य और केंद्र के रिश्तों में मिठास घोलने की पहल की है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ममता बनर्जी ने इसी सप्ताह पीएम को पश्चिम बंगाल के बेहतरीन किस्म के आम भेजे हैं.

पीएम को भेजी आम की बेहतरीन किस्म
प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हिमसागर, मालदा और लक्ष्मणभोग आम भेजे हैं. इतना ही नहीं, ममता बनर्जी ने देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, गृहमंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह को भी आम भेजा है. यानी उन सभी को फलों के राजा के तोहफा भेजा है, जो सियासी तीरों के निशाने पर रहे. यही नहीं, भविष्य के मद्देनजर दीदी ने बीजेपी नेताओं के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी आम की पेटियां भेजी गई हैं.

यह भी पढ़ेंः पुलवामा में सुरक्षा बल और आतंकियों में मुठभेड़, कई आतंकी घिरे

रिश्तों में आई कड़वाहट दूर करने की पहल
हालांकि सच्चाई यही है कि ममता बनर्जी 2011 से ही दिल्ली आम भेजती रही हैं. सिर्फ आम ही नहीं ममता बनर्जी पीएम मोदी को मिठाईयां भी भेजती हैं, जिसका जिक्र खुद नरेंद्र मोदी ने अक्षय कुमार के साथ एक इंटरव्यू में किया था. पीएम मोदी ने कहा था कि वे बंगाली मिठाई के दीवाने हैं और ममता दीदी उन्हें भेजती रहती हैं. ममता बनर्जी की ओर से पीएम मोदी समेत कई मंत्रियों को आम ऐसे वक्त में भेजे गए हैं, जब कई मुद्दों पर राज्य सरकार और केंद्र के बीच टकराव जारी है. बंगाल चुनाव बाद हिंसा से लेकर नारदा केस और अलापन बंदोपाध्याय के मुद्दे को लेकर ममता सरकार और केंद्र की मोदी सरकार आमने-सामने है. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि आम की इस मिठास से केंद्र और राज्यों के रिश्तों में आई कड़वाहट दूर हो सकेगी.