logo-image

पुलवामा में सुरक्षा बल और आतंकियों में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, जवान शहीद

पुलवामा के हंजिन राजपोरा इलाके में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को घेरा है. इसके बाद दोनों ही तरफ से फायरिंग की गई है.

Updated on: 02 Jul 2021, 08:14 AM

highlights

  • पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक के बाद बौखलाए हैं आतंकी समूह
  • आए-दिन दे रहे कायराना हरकतों को अंजाम, मारा था SPO को
  • सीमा पार से ड्रोन हमले तेज करने का मिल रहा है निर्देश

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद पाकिस्तान (Pakistan) के हुक्मरान और उनपर आश्रित आतंकी समूह बौखला से गए हैं. सर्वदलीय बैठक के बाद ही संदिग्ध ड्रोन दिखाई देने और जगह-जगह आतंकियों की कायराना हरकत में तेजी आई है. बीती रात भी पुलवामा जिले में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ (Encounter) हुई है. कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी दी है कि पुलवामा के हंजिन राजपोरा इलाके में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को घेरा है. इसके बाद दोनों ही तरफ से फायरिंग की गई है. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बल और पुलिस की एक टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था. जानकारी मिली है कि मुठभेड़ में घायल एक जवान ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि एक आतंकी भी मुठभेड़ में मारा गया, जबकि कई अभी भी फंसे हुए हैं.

घेरेबंदी कर मुठभेड़ है जारी
प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ आतकंवादी छिपे हुए हैं, जिसके बाद छिपे आतंकियों की तलाश में यह सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. सर्च ऑपरेशन के दौरान जैसे ही सुरक्षा बल, आतकंवादियों के संदिग्ध ठिकाने पर पहुंचे आतंकियों ने उनपर फायरिंग कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने वहां मोर्चा संभाला. बताया जा रहा है कि दोनों तरफ से भारी फायरिंग हुई है. इससे पहले बीते 27 जून की रात जम्मू हवाई अड्डा परिसर में स्थित वायु सेना स्टेशन पर ड्रोन के जरिए धमाका किया गया था. इस हमले के बाद विस्फोटक तत्व अधिनियम, गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की अनेक धाराओं तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 120बी (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत मामला दर्ज किया गया था. 

यह भी पढ़ेंः Red Fort Violence: पुलिस ने गैंगस्टर लक्खा से किए कई तीखे सवाल

तेजी आई है आतंकियों की गतिविधियों में 
जम्मू के वायु सेना केंद्र, सतवारी परिसर के अंदर एक विस्फोट तथा उसके करीब छह मिनट बाद एक और विस्फोट हुआ था. इस हमले में 2 जवान मामूली रूप से घायल हुए थे. इस हमले की जांच एनआईए कर रही है. शुरुआती जांच में यह बात भी सामने आई है कि इस हमले में पाकिस्तान पोषित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा का हाथ है. अभी हाल ही में श्रीनगर के परिमपोरा इलाके के मलहूरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था, जिनमें से एक लश्कर-ए-तैय्यबा का कमांडर नदीम अबरार था और दूसरा आतकंवादी पाकिस्तानी नागरिक था.