logo-image

Red Fort Violence: दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर लक्खा सिधाना से किए कई तीखे सवाल

Red Fort Violence : ट्रैक्टर रैली निकालने की आड़ में 26 जनवरी को दिल्ली में जमकर किए गए उपद्रव मामले में पंजाब के गैंगस्टर लक्खा सिधाना (lakha sidhana) पहली बार गुरुवार को प्रशांत विहार स्थित क्राइम ब्रांच के आफिस में पहुंचा.

Updated on: 01 Jul 2021, 11:41 PM

नई दिल्ली:

Red Fort Violence : ट्रैक्टर रैली निकालने की आड़ में 26 जनवरी को दिल्ली में जमकर किए गए उपद्रव मामले में पंजाब के गैंगस्टर लक्खा सिधाना (lakha sidhana) पहली बार गुरुवार को प्रशांत विहार स्थित क्राइम ब्रांच के आफिस में पहुंचा. आरोपी लक्खा सिधाना ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच की इन्वेस्टीगेशन जॉइन की और उससे करीब 4 घंटे तक पूछताछ की गई. क्राइम ब्रांच फिर जल्द ही लक्खा से पूछताछ करेगी. आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा मामले में लक्खा सिधाना दिल्ली पुलिस का आरोपी है. 

दिल्ली हिंसा का आरोपी लक्खा सिधाना गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे रोहणी स्थित क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचा, जहा करीब 4 घंटे तक उससे पूछताछ की गई. दिल्ली पुलिस ने लक्खा क लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच में लक्खा के खिलाफ 26 जनवरी लाल किला हिंसा के दो मामले दर्ज हैं. एक मामले में उसे 16 जुलाई तक गिरफ्तारी से कोर्ट से राहत मिली हुई है, जबकि दूसरे मुख्य मामले में लक्खा को 3 जुलाई तक गिरफ्तारी से कोर्ट से राहत मिली हुई है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों लक्खा सिधाना ने किसान की महारैली को संबोधित करते हुए कहा था कि सिधाना को बाबा भगेल सिंह अवार्ड से समानित किया जाएगा. सोशल मीडिया की वजह से आप यहां हैं. किसान अब जाग चुका है. ये पंजाब के वजूद की लड़ाई है. कितने मर्जी पर्चे कर दे दिल्ली से अब पीछे नहीं हटेंगे. दिल्ली मोर्चा के लिए आज की रैली है. सरकार डर पैदा कर रही, ताकि पंजाब के लोग डर जाए.

उन्होंने आगे कहा था कि अगर दिल्ली पुलिस आए तो गुरुद्वारा से अनाउसमेंट करवाओ और पुलिस को वही बैठा दो. दिल्ली पुलिस गिरफ्तार करने पंजाब पुलिस के साथ आए तो इसके जिम्मेदार पंजाब के मुख्यमंत्री होंगे. हमें गद्दार कहा जाता है, लेकिन फर्क नहीं पड़ता. हम पंजाब की लड़ाई लड़ रहे हैं. लक्खा सिधाना ने कहा था कि पंजाब का हर व्यक्ति दिल्ली जाएगा. ये हक्क की लड़ाई है, ये सभी की लड़ाई है. दीप सिधू रिमांड पर है. मैं आने वाले दिनों इस केस को कोई और रंग दिया जएगा. कानून रद्द करके ही चैन से बैठेंगे.