News Nation Logo
Banner

मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- सोनिया और राहुल गांधी के नेतृत्व में लड़ेंगे पंजाब में चुनाव

पंजाब में मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस पैनल के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ा बयान दिया है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सोनिया और राहुल गांधी के नेतृत्व में पंजाब का चुनाव लड़ेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 22 Jun 2021, 03:00:43 PM
Mallikarjun Kharge

खड़गे बोले- सोनिया और राहुल के नेतृत्व में लड़ेंगे पंजाब में चुनाव (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस के अंदर घमासान मचा है. दिनों दिन पार्टी में गुटबाजी और बढ़ती जा रही है. कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच बंद करने की लड़ाई, सड़क पर आ चुकी है. जुबानी वार पलटवार हो रहे हैं तो पोस्टरों के जरिए भी हमले हो रहे हैं. हालांकि पंजाब में मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस पैनल के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ा बयान दिया है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सोनिया और राहुल गांधी के नेतृत्व में पंजाब का चुनाव लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें : श्वेत पत्र पर राहुल गांधी को बीजेपी का जवाब, कहा- दूसरी वेव कांग्रेस के राज्यों से शुरू हुई 

मल्लिकार्जुन खड़गे का यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब इस पूरे विवाद को सुलझाने की कवायद में अपना पक्ष रखने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली पहुंचे हुए हैं. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज राज्यसभा में तीन सदस्यीय पार्टी पैनल से मिलने वाले हैं. बैठक संसद में LoP मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में होनी है. पैनल की अध्यक्षता राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कर रहे हैं, जबकि हरीश रावत और जे. पी. अग्रवाल इसके सदस्य हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस के साथ बैठक पर जब पत्रकारों ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे. हम (विधानसभा) चुनाव सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में लड़ेंगे. सभी ने इच्छा जताई है कि कि वे एक साथ चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि 2022 का चुनाव कैसे लड़ना है और उसके लिए क्या-क्या तैयारी करना है तथा किस ढंग से सभी उस चुनाव का मुकाबला कर सकते हैं इस पर बैठक में चर्चा होगी. 

यह भी पढ़ें : मिशन 2024: शरद पवार के घर विपक्षी नेताओं का जमावड़ा, जानिए आखिर क्या पक रही सियासी खिचड़ी?

गौरतलब है कि पंजाब में विधानसभा चुनावों से ठीक पहले 'कैप्टन बनाम खिलाड़ी' के बीच लड़ाई ने कांग्रेस की नींद उड़ा दी है. वाद विवाद लगातार कैप्टन और खिलाड़ी में बढ़ रहा है. नवजोत सिंह सिद्धू और परगट सिंह समेत कई नेताओं की एक टीम ने मोर्चा खोल दिया है, जो खुलकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ खड़ी है. पंजाब कांग्रेस की रार सोनिया गांधी की चौखट तक पहुंच चुकी है. पिछले एक पखवाड़े से पंजाब से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है. 

First Published : 22 Jun 2021, 03:00:43 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो