logo-image

श्वेत पत्र पर राहुल गांधी को बीजेपी का जवाब, कहा- दूसरी वेव कांग्रेस के राज्यों से शुरू हुई

कांग्रेस  ( Congress ) ने कोविड पर श्वेतपत्र जारी करते हुए केंद्र की मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया. इस पर पलटवार करने में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने भी देरी नहीं की है.

Updated on: 22 Jun 2021, 02:51 PM

highlights

  • कोरोना पर राजनीति घमासान
  • कांग्रेस ने जारी किया है श्वेतपत्र
  • BJP ने दिखाया विपक्ष को आइना

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस ( Corona Virus ) महामारी की चाल भले ही मंद पड़ गई है, मगर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है. मंगलवार को देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस  ( Congress ) ने कोविड पर श्वेतपत्र जारी करते हुए केंद्र की मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया. इस पर पलटवार करने में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने भी देरी नहीं की है. जहां राहुल गांधी ने सरकार को सुझाव दिए हैं, वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने उन्हें कांग्रेस शासित राज्यों का असलियत का आयना दिखाया है और साथ में सलाह भी दी है.

यह भी पढ़ें : कोरोना पर कांग्रेस का श्वेत पत्र, राहुल गांधी ने मोदी सरकार को दिए ये सुझाव 

बीजेपी ने कांग्रेस के श्वेत पत्र का जवाब दिया है. पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा है कि भारत आगे बढ़ता है तो कांग्रेस को चिढ़ होती है. योग दिवस के मौके पर वैक्सीनशन का इतिहास बना. आज राहुल गांधी ने वाइट पेपर की बात कर अड़ंगा लगाने की कोशिश की है. उन्होंने आरोप लगाए कि राहुल गांधी ने अथक परिश्रम कोरोना की लड़ाई को डिरेल करने की करते रहे हैं. संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को बिना मांगे सलाह देता हूं कि कभी कांग्रेस शासित राज्य में जाकर देखें कि टीकाकारण में कितना भ्रष्टाचार है.

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस ने आज वाइट पेपर की बात की है तो मेरे पास भी पेपर है. उन्होंने आरोप लगाए हैं कि कोरोना की दूसरी वेव कांग्रेस के राज्यों से शुरू हुई. कांग्रेस के राज्यों में मौत ज्यादा हुईं. कांग्रेस के राज्यों में ही टीकाकरण बाधित किया. पात्रा ने कहा कि सर्वाधिक टीकाकरण उन राज्यों में हुआ, जहां बीजेपी की सरकार है. कांग्रेस के राज्यों में सबसे कम टीका लगा है. संबित पात्रा ने कहा कि कंफ्यूसन और राहुल गांधी एक ही है. राहुल गांधी और कांग्रेस की सर्कस के साथ तुलना करना गलत नहीं होगा.

यह भी पढ़ें : पंजाब कांग्रेस में रार: आखिर क्या है कैप्टन और सिद्धू के बीच पूरा विवाद? जानिए 

इसके साथ ही संबित पात्रा ने पूछा कि राहुल और प्रियंका गांधी ने वैक्सीन ही है, क्या बताएं. क्या वाड्रा ने भी टीका लिया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपनी बारी आने पर टीका लिया और फोटो भी जारी किया. राहुल गांधी ने कोरोना होने पर भी राजनीति की, बीमारी के साथ राजनीति नहीं होनी चाहिए. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि कोई भी राजनीतिक नेता प्रश्न उठा सकता है, लेकिन जिस प्रकार कांग्रेस ने वैक्सीन को लेकर झूठ फैलाया, इसे क्या कहा जाए. कांग्रेस ने भ्रम फैलाया है. उन्होंने कहा कि पंजाब में सर्वाधिक मौत हुई हैं. लेकिन जिस तरह के राजनीतिक हालात हैं तो उसमें टीकाकरण कैसे होगा. राहुल जी पंजाब में वाइट पेपर दें.