News Nation Logo
Banner

किसानों से मिलने पहुंची महात्मा गांधी की पोती, मोदी सरकार को लेकर कही ये बात

दिल्ली से बॉर्डर तक आने में भले घण्टो लगे हो लेकिन मैं ये यात्रा कभी नहीं भूलूंगी.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 13 Feb 2021, 07:11:40 PM
Mahatma Gandhi granddaughter arrived to meet the farmers

किसानों से मिलने पहुंची महात्मा गांधी की पोती (Photo Credit: IANS)

highlights

  • किसानों से मिली महात्मा गांधी की पोती
  • 'किसानों का हित नहीं हुआ तो हमारा हित नहीं होगा'
  • 'आप सभी लोगों के लिए मैं प्रार्थना करती हूं कि सत्य की जीत हो, जो भी हो भला हो.'

नई दिल्ली:

कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है, ऐसे में आज महात्मा गांधी की पोती तारा गांधी भट्टाचार्य गाजीपुर बॉर्डर पहुंची, उन्होंने किसान संगठनों के सभी नेताओं से मुलाकात भी की. इस दौरान किसान संगठनों के नेताओं ने उनका मंच पर स्वागत किया और आशीर्वाद लिया. मंच से तारा गांधी भट्टाचार्य ने किसानों को संबोधित भी किया और कहा कि, "मैं तो राकेश टिकैत और अन्य नेताओं से यहां मिलने आई हूं. दिल्ली से बॉर्डर तक आने में भले घण्टो लगे हो, लेकिन मैं ये यात्रा कभी नहीं भूलूंगी." "आज हम जिंदा है तो आप (किसानों) की वजह से, यदि किसानों का हित नहीं होगा तब तक हमारा हित नहीं होगा. आप सभी यहां आएं है आप महमान है, मैं सभी को प्रणाम करती हूं."

यह भी पढ़ें : लोकसभा में अधीर और शाह के बीच वार-पलटवार, 'मुर्गी-अंडा-मुर्गी' वाले बयान पर लगे ठहाके

"मैं न राजनीति समझती हूं, न कानून लेकिन आप मुझे अपना गांव का ही समझिए, आप सभी लोगों के लिए मैं प्रार्थना करती हूं कि सत्य की जीत हो, जो भी हो भला हो." उन्होंने किसान सगठनों के नेताओं की तरफ इशारा करते हुए कहा कि, "आप सभी से भी कहूंगी की पर्यावरण को दूषित किया है, लेकिन मन को दूषित न करें, आप लोगों को हिंसा की जरूरत नहीं है. आपके काम मे ही सत्य है."

यह भी पढ़ें : दुष्यंत चौटाला का इस्तीफा मेरी जेब में है: अजय सिंह चौटाला

"मैं यहां आई और आप सभी लोगों को देखा मेरा जीवन सफल हो गया, मैं आपके साथ हूं, आपको नमन करती हूं." बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शरीक होने आई महिलाओं को भी तारा गांधी भट्टाचार्य ने नमन किया. दरअसल तीन नए अधिनियमित खेत कानूनों के खिलाफ किसान पिछले साल 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान उत्पाद व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020; मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम 2020 और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 पर किसान सशक्तिकरण और संरक्षण समझौता हेतु सरकार का विरोध कर रहे हैं .

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Feb 2021, 07:11:14 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.