News Nation Logo

महाराष्ट्र के नांदेड़ और बीड में 4 अप्रैल तक लगा लॉकडाउन, रात 12 बजे से लगेगी पाबंदी

कोरोना के लगतार बढ़ते मामले को देखते हुए महाराष्ट्र के दो जिलों नांदेड़ और बीड में आज रात 12 बजे से 4 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन घोषित किया गया. इस दौरान सिर्फ जरूरी सामानों की दुकानें सुबह 7 बजे दोपहर 12 बजे तक खुलेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 24 Mar 2021, 02:28:04 PM
Lockdown

महाराष्ट्र के नांदेड़ और बीड में 4 अप्रैल तक लगा लॉकडाउन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मुंबई:

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. महाराष्ट्र के दो जिले नांदेड़ और बीड में 4 अप्रैल तक लगा लॉकडाउन लगा दिया गया है. यह पाबंदियां आज रात 12 बजे से लागू की जाएंगी. बीड और नांदेड़ जिले में 26 मार्च से 4 अप्रैल तक के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. नागपुर, मुंबई और पुणे के अलावा बीड जिले में भी बड़ी संख्या में बीते कुछ समय से कोरोना के मामले मिल रहे थे. इससे पहले नागपुर में भी प्रशासन ने 15 से 21 मार्च तक के लिए कंप्लीट लॉकडाउन किया था. आज ही के दिन पिछले साल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशभर में लॉकडाउन का ऐलान किया था. 

यह भी पढ़ेंः ममता पर बरसे PM मोदी, बोले- किसानों को देकर रहूंगा हक का पैसा

सब कुछ रहेगा बंद 
10 दिनों के लॉकडाउन के दौरान सभी मैरिज हॉल, होटल और रेस्तरां बंद रहेंगे. इसके अलावा सभी स्कूल और कॉलेजों को भी बंद रखने का आदेश दिया गया है. इस दौरान सरकार ने निजी दफ्तरों को बंद रखने का आदेश दे दिया है. कर्मचारियों को भी वर्क फ्रॉम होम कराने की हिदायत दी गई है. हालांकि इस दौरान दूध, दवा, सब्जी और राशन जैसी जरूरी वस्तुओं को बेचने वाली दुकानें खुली रहेंगी. महाराष्ट्र में कोरोना का कहर लगातार जारी है. मंगलवार को भी राज्य में 28,000 से ज्यादा नए केस सामने आए. इसके अलावा 132 लोगों की मौत हो गई. राज्य में अब कोरोना से मौतों का आंकड़ा 53,589 पर पहुंच गया है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना का कहर: 47 हजार से अधिक नए मामले, एक दिन में रिकॉर्ड 275 मौतें

महाराष्ट्र की स्थिति चिंताजनक 
कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच देश के कई शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. कई राज्यों में स्कूल और कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं. सीएम उद्धव ठाकरे कई बार यह दोहरा चुके हैं कि यदि कोरोना की लहर पर काबू नहीं पाया गया तो फिर लॉकडाउन का फैसला लिया जा सकता है. वहीं पंजाब की भी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. यहां मंगलवार को कोरोना के चलते 53 लोगों की मौत हो गई. वहीं छत्तीसगढ़ में 20, केरल में 10 और तमिलनाडु में 9 लोगों की मौत हुई. दिल्ली में मंगलवार को 1,101 नए केस दर्ज किए गए हैं। बीते साल 19 दिसंबर के बाद पहली बार इतनी बड़ी संख्या में एक दिन में इतने केस मिले हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के 638 मामले सामने आए जो 10 जनवरी के बाद सबसे अधिक हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Mar 2021, 01:16:38 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो