News Nation Logo

फडणवीस की बढ़ीं मुश्किलें, नवाब मलिक के दामाद ने भेजा 5 करोड़ का मानहानि नोटिस

देवेंद्र फडणवीस का आरोप था कि नवाब मलिक और उनके परिवार के सदस्यों ने एक दशक पहले 1993 के मुंबई बम विस्फोट मामले के दो दोषियों के साथ भूमि सौदा किया था.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 11 Nov 2021, 01:07:23 PM
devendra fadnavis

नवाब मलिक के दमाद ने फडणवीस से पांच करोड़ की मांग की (Photo Credit: file photo)

नई दिल्ली:

मानहानि और झूठे आरोपों को लेकर महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद ने राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को कानूनी नोटिस भेजा है. उन्होंने मानसिक प्रताड़ना, पीड़ा और वित्तीय नुकसान के लिए पांच करोड़ रुपये की मांग की है. उधर, मलिक का कहना है कि उनकी बेटी ने पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को उनके आवास पर ड्रग्स पाए जाने के आरोप में कानूनी नोटिस भेजा है. उन्होंने कहा कि फडणवीस के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करेंगे, अगर वह हमसे माफी नहीं मांगेंगे. गौरतलब है कि बीते कई दिनों ड्रग्स मामले में नवाब मलिक कई खुलासे कर रहे हैं। इस दौरान आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। 

ये भी पढ़ें: तमिलनाडु में बारिश का कहर जारी, आज रेड अलर्ट, बदतर हो सकते हैं हालात 

फडणवीस के मलिक पर आरोप 

देवेंद्र फडणवीस ने बीते दिनों आरोप लगाया था कि नवाब मलिक और उनके परिवार के सदस्यों ने एक दशक पहले 1993 के मुंबई बम विस्फोट मामले के दो दोषियों के साथ भूमि सौदा किया था। देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि उन्होंने नवाब मलिक और उनके रिश्तेदारों की कुल पांच ऐसी प्रॉपर्टी को चिन्हित किया है। इनमें से चार में तो पूरा अंडरवर्ल्ड कनेक्शन है. उनके पास इसके सबूत भी हैं, वे इन्हें अधिकारियों को देंगे और वे इसकी जांच करेंगे. वे ये सारे सबूत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को देने वाले हैं, ताकि उन्हें भी पता चले कि उनके मंत्रियों ने क्या करतूतें की हैं.

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया कि नवाब मलिक के परिवार के साथ अंडरवर्ल्ड के कनेक्शन हैं। परिवार ने अपराधियों से जमीन खरीदी थी. यह भी कहा गया कि दाऊद के लोगों से जमीन को सस्ते दाम पर लिया। देवेंद्र फडणवीस ने दो नाम बताए. इसमें सरदार शाह वली खान और मोहम्मद सलीम पटेल का जिक्र किया.

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में पहुंचा था रियाज भाटी

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने फडणवीस पर आरोप लगाए हैं कि दाऊद इब्राहिम का करीबी रियाज भाटी दो पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार हुआ था। जिस आदमी को दो पासपोर्ट के साथ पकड़ा जाए, उसे दो दिनों में ही जमानत मिल जाती है। वह भाजपा के कार्यक्रमों में अकसर देखा गया था। सीएम देवेंद्र फडणवीस की डिनर टेबल पर भी दिखाई दिया था। इतना ही नहीं फडणवीस की मदद से ही रियाज भाटी पीएम के कार्यक्रम तक पहुंच गया था.

First Published : 11 Nov 2021, 12:51:56 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो