News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र के भिवंडी में हुए बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई, दो अधिकारी निलंबित

महाराष्ट्र के भिवंडी नगर में सोमवार तड़के तीन मंजिला एक इमारत के गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है. बचाव दल ने मृत शरीर को मलबे से बाहर निकाल लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 21 Sep 2020, 09:07:37 PM
bulding

भिवंडी में हुए बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र के भिवंडी नगर में सोमवार तड़के तीन मंजिला एक इमारत के गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है. बचाव दल ने मृत शरीर को मलबे से बाहर निकाल लिया है. वहीं, प्रत्येक मृतक के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की.

इधर इस मामले में दो अधिकारियों को सेवा से भिवंडी महानगर पालिका आयुक्त ने निलंबित कर दिया है. भिवंडी, ठाणे से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित एक पावरलूम नगर है. एक अधिकारी ने बताया कि इस इमारत में 40 फ्लैट थे और करीब 150 लोग इस इमारत में रहते थे. एक निकाय अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि धमनकर नाका के पास नरपोली में पटेल कम्पाउंड स्थित इमारत जिस समय गिरी, उस समय उसमें रहने वाले लोग सो रहे थे.

इसे भी पढ़ें: EXCLUSIVE: नोएडा और ग्रेटर नोएडा ने फिल्म सिटी के लिए भेजा 500 एकड़ का प्लान, कौन मारेगा बाजी?

भिवंडी के पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे ने बताया कि इमारत गिरने के बाद नगर निकाय के अधिकारियों की शिकायत पर इमारत के मालिक सैय्यद अहमद जिलानी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-337,338, 304 (2) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

ठाणे के प्रभारी मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि इमारत गिरने की जांच की जाएगी. उन्होंने घटनास्थल का दौरा किया और प्रत्येक मृतक के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि भिवंडी में 102 खतरनाक इमारतों को पहले ही खाली करा लिया गया है.

और पढ़ें:मोदी सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, जानें 10 Points में फसलों की नई कीमत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को महाराष्ट्र के भिवंडी में इमारत गिरने की घटना पर दुख व्यक्त किया. शाह ने ट्वीट किया, ‘भिवंडी में इमारत गिरने की घटना से दुखी हूं, ठाणे (महाराष्ट्र) एनडीआरएफ पहले से ही घटनास्थल पर मौजूद है और राहत अभियान में मदद कर रहा है. मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Sep 2020, 09:03:16 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×