logo-image

केंद्र सरकार ने UNLOCK-1 का किया ऐलान, अनलॉक-1 को लेकर दिल्ली मेट्रो ने कही ये बात

अनलॉक 1 (Unlock 1) के पहले फेज में मेट्रो नहीं खुलने वाली है. मेट्रो की सुविधा पाने के लिए लोगों को अभी और इंतजार करना होगा. गाइडलाइंस जारी होने के बाद मेट्रो ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी.

Updated on: 30 May 2020, 08:37 PM

नई दिल्ली:

लॉकडाउन-4 (Lockdown-4) 31 मई को खत्म हो रहा है. गृहमंत्रालय ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का ऐलान किया है. लॉकडाउन 5.0 (Lockdown 5.0) को केंद्र सरकार ने अनलॉक 1 (Unlock 1) का नाम दिया है. देश को तीन फेज में खोलने की तैयारी मोदी सरकार कर रही है. लोगों को उम्मीद थी कि इस बार केंद्र सरकार मेट्रो खोलने को लेकर रही झंडी दिखाएगी. लेकिन अभी उन्हें इंतजार करना होगा.

अनलॉक 1 (Unlock 1) के पहले फेज में मेट्रो नहीं खुलने वाली है. मेट्रो की सुविधा पाने के लिए लोगों को अभी और इंतजार करना होगा. गाइडलाइंस जारी होने के बाद मेट्रो ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी. मेट्रो ने ट्वीट करके कहा, 'सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश को ध्यान में रखते हुए मेट्रो सेवाओं को अगले नोटिस तक बंद रखा जाएगा.'

बता दें कि मेट्रो परिचालन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. मेट्रो को रोजाना सैनिटाइज किया जा रहा है. सीमित रूटों पर ट्रालय किया जा रहा है. हर जगह दूरी बनाए रखने के लिए पोस्टर लगाए गए हैं. गृहमंत्रालय की तरफ से जारी गाइडलाइंस में मेट्रो को तीसरे फेज में खोलने की बात कही गई है.

इसे भी पढ़ें:Lockdown 5.0: मध्य प्रदेश में 15 जून तक जारी रहेगा लॉकडाउन, शिवराज सिंह चौहान बोले- मिलेगी थोड़ी राहत

अनलॉक फेज 1 में एक से दूसरे राज्य में आवाजाही के लिए किसी भी तरह के पास की जरूरत नहीं होगी. मंदिर-मस्जिद-गुरुद्वारा-चर्च खोल दिए जाएंगे. अनलॉक 1 में 8 जून से रेस्टोरेंट खुल जाएंगे.