logo-image

J&K: किश्तवाड़ में सड़क के लिए लोगों की भूख हड़ताल, 4 दिन से रात में भी धरना जारी

जम्मू के किश्तवाड़ के पहाड़ी इलाके पाडर से रोड पर हो रहे संग्राम की खबर सामने आई है. पाडर के पलाली पंचायत की महिला सरपंच समेत आधा दर्जन लोग प्रशासन के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं.

Updated on: 12 Nov 2020, 01:57 PM

किश्तवाड़:

जम्मू के किश्तवाड़ के पहाड़ी इलाके पाडर से रोड पर हो रहे संग्राम की खबर सामने आई है. पाडर के पलाली पंचायत की महिला सरपंच समेत आधा दर्जन लोग प्रशासन के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. सड़क की मांग को लेकर ये लोग पिछले 4 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे हैं और पूरी पंचायत के लोगों ने प्रशासन द्वारा उनकी पंचायत को छोड़कर बनाई जा रही गुलाबगढ़-मिचेल रोड का काम रोक दिया है.

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल के सलाहकार के के शर्मा ने इस्तीफा दिया, बनाये गए प्रदेश चुनाव आयुक्त 

किश्तवाड़ के इस छोटे से पहाड़ी पंचायत के लोगों का आंदोलन सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. पंचायत के लोग दिन रात मिचेल के लिए बनाई जा रही रोड पर धरना देते हुए नजर आ रहे हैं. पंचायत के लोगों का कहना है कि मिचेल रोड तैयार होने से पहले उनसे ये वादा किया गया था कि सरकार रोड को उनके गांव से जोड़कर आगे बढ़ाएगी, लेकिन सरकार अब अपने वादे से पीछे हट गई है. ऐसे में उनके पास भूख हड़ताल और धरने के सिवाय कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है.

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर के प्रिंसिपल सेक्रेटरी रोहित कंसल ने नए भूमि कानून पर कही ये बड़ी बात

वहीं 4 दिन बीत जाने के बावजूद अब तक प्रशासन का कोई भी अधिकारी इन लोगों से मिलने नहीं पहुंचा है. जरूर स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर लगातार इनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं. वहीं अगर इस रोड की बात करें तो ये रोड खास तौर पर मिचेल माता के दर्शनों के लिए बनाई जा रही है. माता वैष्णो देवी के बाद जम्मू-कश्मीर में सबसे ज्यादा मान्यता मिचेल माता की है. पूरे देश से लोग यहां मिचेल माता के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं. ऐसे में इस पंचायत के लोगो को भी उम्मीद थी कि इस रोड के जरिए उन्हें भी सड़क मार्ग से जोड़ दिया जाएगा.