logo-image

राज्यसभा: कांग्रेस पर मोदी का बड़ा हमला, कहा - विज्ञापन पर करोड़ों खर्च करने वाले आज सवाल उठा रहे

पीएम मोदी ने राज्यसभा में कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि जिन्होंने विज्ञापन पर करोड़ों रुपये खर्च किए, आज वह स्वच्छ भारत अभियान के खर्च पर सवाल उठा रहे हैं।

Updated on: 07 Feb 2018, 08:11 PM

highlights

  • लोकसभा के बाद राज्यसभा में कांग्रेस पर प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा हमला
  • मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की बुराई करते-करते देश की बुराई करने लगती है

नई दिल्ली:


राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में कांग्रेस पर हमलावर रहे पीएम मोदी ने राज्यसभा में भी पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

राज्यसभा में मोदी ने कहा कि राजनीति में नेताओं को एक दूसरे की आलोचना का हक है लेकिन आप बीजेपी की बुराई करते-करते 'भारत की बुराई' करने लग जाते हैं। इस दौरान मोदी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के उस आरोप का जवाब दिया, जिसमें उन्होंने मोदी सरकार पर 'नेम चेंजर' होने का आरोप लगाया था।

पीएम ने कांग्रेस के आरोप पर कहा कि हमलोग 'नेम चेंजर' नहीं 'एम चेंजर' हैं।

मोदी ने कहा, 'मैंने हमेशा कहा है कि देश की तरक्की में पहले की सभी सरकारों का योगदान है। आप बीजेपी की बुराई करते-करते भारत की बुराई करने लग जाते हैं। मोदी पर हमला बोलते-बोलते आप हिंदुस्तान पर हमला बोलने लग जाते हैं।'

Live Updates

# तीन तलाक मामले पर आप जिस तरह का कानून चाहते हैं, आपको बनाना चाहिए था। जब इसकी बात की गई और वोट-बैंक खतरे में पड़ी तो आपके एक मंत्री को जाना पड़ा था।

इससे पहले राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में बोलते हुए देश की तमाम समस्याओं के लिये कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने आधार, कश्मीर समस्या और रोजगार के सृजन, डोकलाम और विकास से लेकर तमाम मुद्दों पर विपक्ष के सवालों का जवाब दिया।

आक्रामक मुद्रा में आए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'देश का विभाजन कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण हुआ और एक दिन भी ऐसा नहीं जा रहा है जब देश आपके उस जहर के कारण परेशानी न झेल रहा हो।'

आगे उन्होंने कहा कि आपको गांधी जी वाला भारत चाहिए मुझे भी गांधी जी वाला भारत चाहिए। गांधी जी ने कहा था कि अब आज़ादी मिल गई अब कांग्रेस की ज़रूरत नहीं है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस द्वारा आधार कार्ड का क्रेडिट लिए जाने पर कहा, 'कांग्रेस कहती रही है कि उनके कार्यकाल में आधार कार्ड लांच किया गया। मैं सदन को बता दूं कि 1998 में लालकृ्ष्ण आडवाणी ने राज्यसभा में एक बहस के दौरान इसे लाने की बात कही थी।'

सरदार बल्लभ भाई पटेल पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि गुजरात चुनाव के दौरान हमने कांग्रेस के सभी पोस्टर पर पटेल की फोटो देखी। मुझे इतने सालों बाद कांग्रेस के पोस्टर पर उनकी फोटो देखकर ख़ुशी हुई।

पीएम मोदी ने कहा कि 'बेनामी संपत्ति का कानून 28 साल पहले पारित हो गया था, लेकिन उसे अधिसूचित नहीं किया गया। हमने 3500 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति जब्त की। क्या आप यह सोचते हैं कि हमेशा आप ही बैटिंग करते रहेंगे।'