logo-image

कश्मीर: अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला, 7 की मौत, कई घायल, पीएम मोदी ने जताया दुख

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के बटेंगू में सोमवार शाम आतंकियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया। शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस हमले की चपेट में अमरनाथ यात्री भी आए हैं।

Updated on: 11 Jul 2017, 12:27 AM

highlights

  • कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हमला
  • बालटाल से मीरबाजार जा रही बस पर हुआ हमला, रात 8.30 के करीब हुआ हमला
  • आम लोगों की गाड़ियों पर भी हुई फायरिंग

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के बटेंगू में सोमवार शाम आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों और उनकी सुरक्षा में लगे पुलिस दल पर हमला कर दिया।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस हमले में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, आ रही खबरों के मुताबिक मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। साथ ही 12 से ज्यादा यात्रियों के भी घायल होने की खबर है। माने जाने वाले लोगों में 5 महिलाएं शामिल हैं। 

इस बीच इधर दिल्ली में गृह मंत्रालय ने आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में एनएसए अजित डोभाल भी मौजूद हैं।

बहरहाल, रिपोर्ट्स के अनुसार आतंकियों ने यात्रियों के बस पर हमला किया। यह बस बालटाल से मीरबाजार जा रही थी। इसी दौरान आतंकियों ने घात लगाकर हमला कर दिया। पूरी घटना की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। ऐसी भी खबरें हैं आम लोगों की गाड़ियों पर भी हमला हुआ हैं और घायलों की संख्या बढ़ सकती है।

जानकारी के मुताबिक ये बस जत्थे के साथ सुरक्षा कर्मियों के साथ चली थी लेकिन रास्ते में रुक गई थी। रजिस्टर ना होने की वजह से सुरक्षाकर्मियों को इस बस की जानकारी नही थी लिहाजा जत्थे से अलग हो गई और बाकी जत्थे के गुजरने के करीब एक घंटे से ज्यादा समय बाद उस जगह से गुजरी जहां हमला हुआ

इस बीच श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर यातायात को रोक दिया गया है। फिलहाल, सुरक्षाकर्मियों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। बता दें कि आतंकी काफी पहले से अमरनाथ यात्रा पर हमले की कोशिश कर रहे थे।

जिस बस पर हमला हुआ, उसके बारे में कहा जा रहा है कि अमरनाथ श्राइन बोर्ड में उसका रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ था।

LIVE अपडेट

# प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

# हमले की खबर के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि यह इतनी दुखद घटना है कि इसकी कठोर निंदा करना भी मुश्किल है। अब्दुल्ला ने लिखा, 'बहुत दुखद समाचार, इस हमले की कड़ी निंदा भी करना मुश्किल है। मेरी भावनाएं घायल लोगों के परिवारों के साथ है।'

यह भी पढ़ें: यूपी एटीएस करेगी लश्कर के मुजफ्फरनगर कनेक्शन वाले 'आतंकी' संदीप से पूछताछ, टीम श्रीनगर रवाना

गौरतलब है कि बुरहानी वानी के मौत की बरसी कुछ ही दिन पहले पड़ी थी। इसे देखते हुए अमरनाथ यात्रा की जबरदस्त सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों के करीब 40 हजार जवानों को यात्रा की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है।