logo-image

बड़ी कामयाबी, कश्मीर में मुठभेड़ में मारा गया लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के अरवानी गांव में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू को मार गिराया है।

Updated on: 16 Jun 2017, 02:04 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के अरवानी गांव में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है
  • सुरक्षा बलों को इस गांव में तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद इलाके की घेरबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है

New Delhi:

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के अरवानी गांव में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षा बलों ने लश्कर के आतंकी कमांडर जुनैद मट्टू को मार गिराया है। मट्टू के साथ दो अन्य आतंकियों को भी मार गिराया गया है।

सुरक्षा बलों को इस गांव में तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद इलाके की घेरबंदी कर ऑपरेशन की शुरुआत की गई थी।

पिछले साल पुलिस वैन पर हुए हमले के पीछे जुनैद का हाथ माना जाता है। इस हमले में तीन पुलिस अधिकारी मारे गए थे। गुरुवार दोपहर कुलगाम में हुए हमले के पीछे भी मट्टू का हाथ माना जाता है, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी। 


इससे पहले सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर सबजार बट को मार गिराया था। बुरहान वानी की मौत के बाद सबजार बट को हिजबुल का कमांडर बनाया गया था।

कश्मीर में पिछले कुछ हफ्तों में आतंकी वारदात में तेजी आई है। इससे पहले आतंकियों ने सिलसिलेवार तरीके से पांच ठिकानों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड से हमला किया था।

सिलसिलेवार आतंकी हमलों से दहली घाटी, जैश-ए-मोहम्मद और अल उमर मुजाहिद्दीन ने ली जिम्मेदारी

अमरनाथ यात्रा से घाटी में आतंकी हमलों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

30,000 पैरा मिलिट्री जवानों की निगरानी में होगी अमरनाथ यात्रा