logo-image

ध्रुव, मिथिला का कहना है : लिटिल थिंग्स को खत्म करना स्कूल छोड़ने जैसा

ध्रुव, मिथिला का कहना है : लिटिल थिंग्स को खत्म करना स्कूल छोड़ने जैसा

Updated on: 23 Oct 2021, 09:15 PM

मुंबई:

जब 2016 में रिलीज हुई रोम-कॉम सीरीज लिटिल थिंग्स का पहला एपिसोड, अभिनेता ध्रुव सहगल और मिथिला पालकर को नहीं पता था कि उनके किरदार (ध्रुव और काव्या) युवाओं को इतना पसंद आएगा।

चार सीजन बाद, अब जब शो समाप्त हो गया है और ध्रुव और मिथिला दोनों पेशेवर हैं। अभिनेताओं को लगता है कि इस शो का अंत स्कूली जीवन के अध्याय को बंद करने जैसा है।

मिथिला ने कहा, शो छोड़ना एक सुरक्षित सुरक्षा जाल से बाहर जाने जैसा है, जहां हम रुके हैं, खेले हैं और दर्शकों से बहुत प्यार अर्जित किया है।

आप स्कूल छोड़ने की भावना जानते हैं? 10 साल बाद, आपके सभी स्कूल के दोस्तों को एक ही कॉलेज में प्रवेश नहीं मिलेगा और एक ही विषय का अध्ययन नहीं होगा, लेकिन आप जानते हैं कि आपको जाना है, क्योंकि स्कूल खत्म हो गया है! लिटिल थिंग्स मेरे लिए यही है।

शो का पहला सीजन डाइस मीडिया के यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया था, लेकिन दूसरे सीजन से, नेटफ्लिक्स ने फ्रेंचाइजी और अन्य तीन सीजन स्ट्रीम खरीदे।

ध्रुव ने न केवल शो में पुरुष नायक के रूप में काम किया है, बल्कि शो के निर्माता भी हैं।

इतने सालों तक दोनों कलाकार ध्रुव और काव्या जैसे किरदारों के साथ रहे।

यह पूछे जाने पर कि क्या रील और वास्तविक जीवन का विलय हो गया है, ध्रुव ने कहा, यह काफी दिलचस्प है। अपने निजी जीवन में कई बार, मैं कुछ ऐसे दौर से गुजरा हूं, जिससे शो में किरदार भी गुजर रहा है।

उन्होंने आगे कहा, लेकिन बात यह है कि शो में चरित्र समस्या को हल करने में कामयाब रहा है और मेरे निजी जीवन में, शायद मैं नहीं कर सका, शायद वास्तव में मेरे दोस्त उस तरह का व्यवहार नहीं करते जैसा शो में दिखाया जाता है! तो हां, कभी-कभी रेखा धुंधली होती है, कभी-कभी यह अलग होती है।

जैसा कि पात्रों की यात्रा लंबी दूरी के रिश्तों सहित विभिन्न चरणों से गुजरती है, मिथिला कहती हैं कि कई बार इसे बनाए रखना कठिन होता है।

ध्रुव ने कहा, मानवता के इतिहास में, लंबी दूरी के रिश्ते मौजूद हैं। पहले, अपने प्रेमी को देखने के लिए, आप दिन और महीनों की यात्रा करते थे।

उन्होंने आगे कहा, अपने प्रेमी की प्रतीक्षा करना हमेशा एक यात्रा का हिस्सा था। अब यह सबसे अच्छा समय है, जहां आप अपने प्रेमी को देखने के लिए सिर्फ एक वीडियो कॉल दूर हैं, आप कभी दूर नहीं होते, क्योंकि पूरे दिन आप एक-दूसरे से उसी समय बात कर सकते हैं। एक व्यक्ति के रूप में आप आत्म-विकास पर भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। मेरे लिए, लंबी दूरी के रिश्ते का विचार सुंदर है।

शो का पिछला सीजन एक रिश्ते के उन क्षेत्रों की भी पड़ताल करता है, जहां एक डेटिंग जोड़ी शादी या लिव-इन रिलेशनशिप के साथ प्रतिबद्धता के सवाल से निपटती है।

शादी पर उनकी राय के बारे में पूछे जाने पर, मिथिला ने कहा, मुझे लगता है कि ध्रुव भी शादी में विश्वास करते हैं।

उन्होंने कहा, हम यह नहीं कहना चाहते हैं कि शादी अनकूल है, लेकिन हो सकता है कि हम इसके प्रति एक आधुनिक दृष्टिकोण रखते हों। लेकिन हम अभी भी शादी की संस्था में विश्वास करते हैं। ऐसा कहने के बाद, जो जोड़े शादी नहीं करना चाहते हैं और अपने जीवन-साथी के साथ रहें, यह बिल्कुल उनकी पसंद है।

नेटफ्लिक्स पर लिटिल थिंग्स प्रसारित किया जा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.