logo-image

रिहायशी इलाके में पालतू तेंदुए के आपे से बाहर होने के बाद इस्लामाबाद पुलिस ने मामला दर्ज किया

रिहायशी इलाके में पालतू तेंदुए के आपे से बाहर होने के बाद इस्लामाबाद पुलिस ने मामला दर्ज किया

Updated on: 17 Feb 2023, 03:50 PM

इस्लामाबाद:

इस्लामाबाद पुलिस ने शुक्रवार को एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एक तेंदुए को पालतू करने के लिए एक आपराधिक जांच शुरू की, जिसके एक दिन बाद वह मुक्त होकर भागा और राजधानी के एक उच्च आवासीय क्षेत्र में कई लोगों को घायल कर दिया। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को, इस्लामाबाद के डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी (डीएचए) फेज 2 पड़ोस में दीवारों पर कूदने और सड़कों पर नेविगेट करने के वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गए, जिसके बाद अधिकारियों ने इसे पकड़ने के लिए एक घंटों तक प्रयास किया।

आज, इस्लामाबाद पुलिस ने ट्वीट किया कि उसके सहला पुलिस स्टेशन (जिसके अधिकार क्षेत्र में डीएचए फेज 2 आता है) ने पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 324 (हत्या करने का प्रयास) और 289 (पशु के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण) के तहत एक अज्ञात संदिग्ध के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने आरोप लगाया कि तेंदुआ एक अज्ञात व्यक्ति के घर में पालतू था। डॉन ने एक दूसरे ट्वीट में कहा, संदिग्ध ने खतरनाक जानवरों को रखकर नागरिकों के जीवन को खतरे में डाल दिया।

आरोपी की तलाश जारी है, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पाकिस्तान की जलवायु परिवर्तन मंत्री शेरी रहमान ने जमीन पर बैठी बड़ी बिल्ली का एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें कहा गया है कि इस्लामाबाद में एक निजी चिड़ियाघर से कल रात भागा तेंदुआ पुराने चिड़ियाघर में हमारे पशु बचाव केंद्र में जीवित है और अच्छी तरह से है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.