logo-image
लोकसभा चुनाव

मप्र विधानसभा का बजट सत्र आज से

मप्र विधानसभा का बजट सत्र आज से

Updated on: 07 Mar 2022, 11:05 AM

भोपाल:

मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है। बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल मंगूभाई पटेल के अभिभाषण से होगी। यह सत्र 25 मार्च तक चलेगा।

विधानसभा सचिवालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, 15वीं विधानसभा का यह बजट सत्र 19 दिवसीय है और बैठकें 13 होंगी। इस सत्र के दौरान 4548 प्रश्नों की सूचनाएं आई है, जिनमें 2258 तारांकित और 2260 अतारांकित है। ध्यानाकर्षण की कुल 212 सूचनाएं है तो वही स्थगन प्रस्ताव चार हैं। इसके अलावा अशासकीय संकल्प 42 और शून्यकाल की सूचनाओं की संख्या 57 है। इस सत्र के दौरार दो अध्यादेश भी लाए जा रहे है।

इस सत्र को लेकर दोनों दलों की तैयारियां पूरी है और हंगामेदार होने के आसार बने हुए है। कांग्रेस इस सत्र के दौरान गौहत्या और उसकी सुरक्षा को लेकर खास जोर देगी यह संकेत उसकी तरफ से पहले ही दिए जा चुके है। विधायक दल की बैठक में भी इस मामले पर सहमति बनी। दूसरी ओर भाजपा विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने की तैयारी में हैं। कुल मिलाकर इस सत्र में सियासी दावपेंच खूब देखने को मिल सकते है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.