logo-image

सुनवाई के दौरान गुटखा खा रहे थे वकील, जज ने कहा...

कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से देश में आर्थिक गतिविधियों के साथ-साथ अन्य कामकाज भी प्रभावित हुआ है. न्यायपालिका की कार्यवाबही पर भी इस वारस का काफी प्रभाव पड़ा है. कोरोना की वजह से कोर्ट इन दिनों सिर्फ आवश्यक मामलों की ही सुनवाई कर रही है.

Updated on: 14 Aug 2020, 12:38 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से देश में आर्थिक गतिविधियों के साथ-साथ अन्य कामकाज भी प्रभावित हुआ है. न्यायपालिका की कार्यवाबही पर भी इस वारस का काफी प्रभाव पड़ा है. कोरोना की वजह से कोर्ट इन दिनों सिर्फ आवश्यक मामलों की ही सुनवाई कर रही है. कोरोना से बचाव के लिए ऐहतियात के तौर पर सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही है.

उच्च अदालतों में वर्चुअल सुनवाई के दौरान हर रोज दिलचस्प वाकये सामने आ रहे हैं. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में वर्चुअल सुनवाई के वक्त एक वकील को गुटखा चबाने के लिए जस्टिस अरुण मिश्रा ने आड़े हाथों लिया और कड़ी फटकार लगाई.

यह भी पढ़ें- BJP के अविश्वास मत लाने से पहले करेंगे फ्लोर टेस्ट : अशोक गहलोत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में वरिष्ठ वकील राजीव धवन हाल ही में वर्चुअल सुनवाई के दौरान पाइप पीते दिखे थे. लेकिन कोर्ट ने या तो इसे नजरअंदाज कर दिया या फिर इसे देखा नहीं. बता दें कि यह घटना राजीव धवन के साथ गुरुवार को हुई जब राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर बेंच ने कांग्रेस के साथ बसपा के छह विधायकों के विलय को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई कर रही थी.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने वाजपेयी का तोड़ रिकॉड, गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री के रूप में रहा सबसे लंबा कार्यकाल

आपको बता दें कि इन मामलों से पहले भी एक वकील अपने घर के बेडरूम में बिस्तर पर सफेद टीशर्ट पहन कर दलील दे रहे थे. तब भी कोर्ट ने उन्हें फटकार लगाते हुए कोर्ट की मर्यादा याद दिलाई थी.