logo-image

लश्कर का था शोपियां में मारा गया आतंकी, एक दिन पहले हुआ था ढेर

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "शुरुआती गोलीबारी में सेना के एक जवान को बंदूक की गोली लगी और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

Updated on: 13 Sep 2022, 08:02 PM

श्रीनगर :

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार शाम शुरू हुई मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था. शोपियां के हेफ शिरमल गांव में किए गए ऑपरेशन में एक जवान भी घायल हो गया. कश्मीर पुलिस, राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) द्वारा संयुक्त रूप से चलाया गया ऑपरेशन मंगलवार को पूरे गांव में गहन तलाशी के बाद समाप्त हो गया.  प्रवक्ता ने कहा, “तलाशी अभियान के दौरान जैसे ही संयुक्त तलाशी दल संदिग्ध स्थान पर पहुंचा, छिपे हुए आतंकवादी ने संयुक्त खोज दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "शुरुआती गोलीबारी में सेना के एक जवान को बंदूक की गोली लगी और उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया." मारे गए आतंकवादी की पहचान एक स्थानीय आकिब अहमद पॉल के रूप में हुई, जो प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था. 

ये भी पढ़ें : TMC के विरोध के बीच प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी को फूंका, बंगाल BJP अध्यक्ष हिरासत में

प्रवक्ता ने कहा, “पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारा गया आतंकवादी एक वर्गीकृत आतंकवादी था और पुलिस और सुरक्षा बलों पर हमलों सहित आतंकी अपराध के मामलों में शामिल था. मुठभेड़ स्थल से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के हथियार, गोला-बारूद और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई. बरामद सभी सामग्रियों को आगे की जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है. एक मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू की गई है.