logo-image

TMC के विरोध के बीच प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी को फूंका, बंगाल BJP अध्यक्ष हिरासत में

मजूमदार ने मीडिया से कहा, सत्तारूढ़ सरकार अलोकतांत्रिक व्यवहार कर रही है. पुलिस सत्ताधारी टीएमसी पार्टी की गुलाम बन गई है. उनकी डिग्री राज्य सरकार के आदेशों का पालन करने तक सीमित है.

Updated on: 13 Sep 2022, 06:58 PM

कोलकाता:

कोलकाता (Kolkata) में ममता सरकार (Mamta Government) के खिलाफ भारी हंगामा जारी है. प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच पुलिस ने हावड़ा मैदान से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को हिरासत में ले लिया है. वहीं मध्य कोलकाता के बुराबाजार इलाके में पुलिस की एक कार में आग लगा दी गई. भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता 'नबन्ना मार्च' में शामिल होने कोलकाता जा रहे हैं. मजूमदार ने मीडिया से कहा, सत्तारूढ़ सरकार अलोकतांत्रिक व्यवहार कर रही है. पुलिस सत्ताधारी टीएमसी पार्टी की गुलाम बन गई है. उनकी डिग्री राज्य सरकार के आदेशों का पालन करने तक सीमित है."

बागुईआटी में दो किशोरों की मौत को याद करते हुए उन्होंने कहा, "दो छोटे बच्चों की मौत हो गई और वे (पुलिस) अपराधियों को गिरफ्तार नहीं कर सके और अब वे भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने आए हैं." इस बीच, आज दोपहर मध्य कोलकाता के बुराबाजार इलाके में एक पुलिस स्टेशन के पास एक पुलिस कार में आग लगा दी गई. यह उस दिन हुआ जब भाजपा कार्यकर्ता सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के खिलाफ एक विरोध मार्च के दौरान राज्य पुलिस से भिड़ गए. राज्य में सत्तारूढ़ सरकार के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ राज्य सचिवालय नबन्ना तक मार्च कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस और पानी की बौछारों का सहारा लिया. राज्य के पश्चिम बर्दवान जिले के पानागढ़ रेलवे स्टेशन से मार्च की ओर जा रहे भाजपा के चार कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें : सोनाली फोगाट मौत: गोवा के CM प्रमोद सावंत ने CBI जांच की सिफारिश की

कोलकाता पुलिस की गाड़ी में लगाई आग

तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी के आंदोलन के बीच प्रदर्शनकारियों ने कोलकाता पुलिस की गाड़ी में आग लगा दी. मध्य कोलकाता के बुराबाजार इलाके में आज दोपहर एक पुलिस थाने के पास एक पुलिस कार में आग लगा दी गई। मौके से मिले वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग लाठी-डंडों के साथ इधर-उधर भाग रहे हैं और पथराव कर रहे हैं. मौके पर दमकल की एक गाड़ी भेजकर आग पर काबू पा लिया गया है.