logo-image

LoC लॉन्च पैड पर देखे गये लश्कर आतंकी, बड़े हमले की साजिश: खुफिया रिपोर्ट

सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान अब भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में लगे हुए हैं। पाकिस्तानी सेना और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई इस कोशिश में लगे हैं।

Updated on: 10 Oct 2016, 04:05 PM

नई दिल्ली:

सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान अब भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में लगे हुए हैं। पाकिस्तानी सेना और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई इस कोशिश में लगे हैं। ये लश्कर के आतंकी पाक रेंजर्स की वर्दी में सीमा के पास घूम रहे हैं। पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की कोशिश है कि भारतीय सीमा में इन आतंकियों की घुसपैठ कराई जाये। 

खुफिया विभाग को मिली जानकारी के अनुसार आतंकी लॉन्चिंग पैड के पास आतंकियों को लाया गया है और मौका मिलते ही उन्हें भारत की सीमा में भेज दिये जाने की योजना है।
दरअसल पाकिस्तान द्वारा सीमापार से फयरिंग कर इन्हें कवर दिया जाता है ताकि इनकी घुसपैठ कराई जा सके।

एजेंसीज़ को मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में बैठे लश्कर कमांडर साजिद जट उर्फ नोमी भारत में बड़े आतंकी हमले करने का निर्देश दे रहा है। नोमी हाफिज़ सईद का नजदीकी माना जाता है।

दूसरी तरफ खुफिया विभाग ने अबू दुजाना के बातचीत का इंटरसेप्ट पकड़ा है। जिसके अनुसार कश्मीर घाटी में मौजूद लश्कर कमांडर अबू दुजाना इस समय सबसे बड़े आतंकियों के ग्रुप को लीड कर रहा है। दुजाना ने भारत में बड़ी आतंकी कार्रवाई के लिये तीन ग्रुप बनाए हैं।

इनमें से एक ग्रुप को फातिमा नाम की महिला लीड कर रही है। फातिमा कश्मीर घाटी में पाकिस्तान में बैठे आतंकी कमाडरों से निर्देश ले रही है।

इन आतंकियों के दूसरे ग्रुप को अबू उसामा उर्फ जहाँगीर को हमले भारत में करने की जिम्मेदारी दी गई है।

तीसरे ग्रुप को लश्कर का आतंकी हमाद लीड कर रहा है। ये तीनो आतंकी अबू दुजाना से हमले करने के निर्देश ले रहे हैं।

ख़ुफ़िया इंटरसेप्ट से जो खुलासा हुआ है उससे जानकारी मिली है कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी "कार्रवाई " शब्द का कोड इस्तेमाल कर रहे हैं। जिसका मतलब है आतंकी हमला।

भारत की सीमाएं पूरी तरह सील होने के कारण पाकिस्तान आतंकियों को हथियार नहीं भेज पा रहा है। ऐसे में हथियारों के लिए भारतीय सुरक्षा बलों से एके-47 गन छीनने के निर्देश दिये गये हैं।

खुफिया विभाग के सूत्रों का कहना है कि आतंकियों को कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा में लगे सुरक्षा बलों से हथियार छीनने के निर्देश दिये गये हैं।

आतंकी घुसपैठ के मद्देनज़र केंद्र सरकार ने चौकसी बढ़ाने के निर्देश दे दिया हैं। सभी राज्यों को भी निर्देश दे दिया गया है कि वो महत्वपूर्ण जगहों, संस्थानों, एयरपोर्ट और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दें। 

गृह मंत्रालय की तरफ से बीएसएफ और दूसरे सुरक्षा बलों को चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिये हैं। इसके लिये बॉर्डर के पास के नदी और नाले जो पाकिस्तान से जुड़ते हैं उन पर और ज्यादा चौकसी बढ़ाने का भी निर्देश दिया गया है।