logo-image

पुंछ मुठभेड़ में लश्कर का आतंकी जिया मुस्तफा घायल

जम्मू-कश्मीर में आज आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो, सेना का एक जवान और एक आतंकी घायल हुआ है. यह घटना पुंछ जिले के भाटा दुरियां वन क्षेत्र की बताई जा रही है.

Updated on: 24 Oct 2021, 01:22 PM

highlights

  • मुठभेड़ में एक पुलिस और सेना के दो जवान भी घायल
  • आतंकवादियों और सेना के जवानों के बीच चल रही मुठभेड़
  • मुठभेड़ में घायल जिया मुस्तफा लश्कर का आतंकवादी है

 

 

 

 

 

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में आज आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो, सेना का एक जवान और एक आतंकी घायल हुआ है. यह घटना पुंछ जिले के भाटा दुरियां वन क्षेत्र की बताई जा रही है. ऑपरेशन को लेकर जम्मू और कश्मीर पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने पुलिस और सेना के जवानों की एक संयुक्त टीम पर गोलियां चलाईं, जिसमें दो पुलिसकर्मी और सेना का एक जवान घायल हो गया. पुलिस ने कहा कि जिया मुस्तफा के रूप में पहचाने जाने वाले एक पाकिस्तानी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी को आतंकवादी ठिकाने की पहचान के लिए भाटा दुरियां ले जाया जा रहा था. ये आतंकी उस मुठभेड़ में शामिल थे, जिसमें सेना के तीन जवान और एक जेसीओ शहीद हो गए थे. तलाशी के दौरान जैसे ही टीम ठिकाने के पास पहुंची, आतंकवादियों ने पुलिस और सेना के जवानों की संयुक्त टीम पर फिर से गोलियां चला दीं, जिसमें दो पुलिसकर्मी और सेना का एक जवान घायल हो गया. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें : अमित शाह आज से जम्मू-कश्मीर दौरे पर, ड्रोन से होगी सभी हरकतों पर नजर

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि इस घटना में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी मुस्तफा भी घायल हो गया. फिलहाल दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हो रही है जिस वजह से घायल आतंकी को घटनास्थल से नहीं निकाला जा सका है. सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है. आतंकवाद विरोधी अभियान के 14वें दिन भारी गोलीबारी हो रही है. घटनास्थल पर दोनों तरफ से गोलियों की आवाज सुनाई दे रही है. इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) समेत सेना के दो जवान शहीद हो गए थे. पुलिस के अनुसार, जम्मू और पुंछ में सुरक्षा बलों पर हालिया हमले में शामिल आतंकवादी पिछले दो से तीन महीनों से इलाके में मौजूद हैं. हाल ही में एक जेसीओ सहित सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे.