logo-image

Israel hamas War: इजरायल-हमास की जंग में लश्कर-ए-तैयबा भी कूदा! POK में आतंकियों के लॉचिंग पैड में मूवमेंट 

Israel hamas War: पीओके में मौजूद आतंकी कैंपों से लश्कर आतंकी संगठन फिलस्तीन जाने की योजना बना रही है.  इस पर हमास को समर्थन देने के लिए ये सक्रिय हो रहे हैं.

Updated on: 31 Oct 2023, 01:11 PM

नई दिल्ली:

इजरायल-हमास युद्ध के बीच एक और चरमपंथी संगठन जंग में कूद पड़ा है. इसकी पुष्टि खुफिया जानकारियों से सामने आई है. इस युद्ध में ईरान, जॉर्डन और मिस्त्र समेत कई देश फिलिस्तीन के समर्थन में उतर आए हैं. इसके अलावा कई चरमपंथी और आतंकी संगठन भी खुलकर हमास का समर्थन कर रहे हैं. इस कड़ी में एक बड़ी जानकारी सामने आई है. पाकिस्तान आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा हमास के पक्ष में बड़ी योजना तैयार कर रही है. इसे आईएसआई की सहायता मिली रही है. 

पीओके में मौजूद आतंकी कैंपों से लश्कर आतंकी संगठन फिलस्तीन जाने की योजना बना रही है.  इस पर हमास को समर्थन देने के लिए ये सक्रिय हो रहे हैं. हमास द्वारा इजरायल पर हमले वाले दिन यानि सात अक्टूबर के चार दिन बाद खुफिया एजेंसियों को अहम इनपुट मिले थे कि पीओके  में मौजूद आतंकियों के लांचिंग पैड में आतंकियों का मूवमेंट मिला है. ज्यादातर मूवमेंट लश्कर ए तैयबा के आतंकियों की हुई है. 

ये भी पढ़ें: Disputed Property: दिल्ली में विवादित प्रॉपर्टी से ऐसे बचेंगे, खरीदने से पहले एक क्लिक में ले सकेंगे पूरी जानकारी

खुफिया एजेंसियों के अनुसार, आईएसआई की अगुवाई में इन कैंपों से ये आतंकी पीओके से तुर्की की ओर बढ़ेंगे. यहां से वे हमास के समर्थन में लड़ने के लिए तैयारी करने वाले हैं. फिलहाल पीओके से गए ये आतंकी फ्रंटलाइन में न होकर हमास के बैक सपोर्ट सिस्टम के लिए काम कर रहे हैं. इस मूवमेंट में लाजिस्टिक और आरिटिलरी डिपार्टमेंट भी है. 

पीओके से आतंकियों के कैंप से बाहर की जो मूवमेंट पकड़ी गई है. उसमें कई ग्रुप शामिल हैं. इस खुफिया इनपुट के बाद से सारी एजेंसियां एलर्ट मोड पर हैं. इन सेक्टरों में सुरक्षाबलों को अलर्ट किया गया है. आपको बता दें कि इजरायल-हमास के बीच जारी युद्ध को 24 दिन बीते चुके हैं. इस युद्ध में अभी तक दोनों ओर से 9700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.