News Nation Logo

भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ द्वारा सबसे बड़ी सोने की जब्ती

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 22 Jul 2022, 03:48:41 PM
WhatsApp Image 2022 07 22 at 3 36 05 PM

BSF ने की सोने की जब्ती (Photo Credit: File Pic)

highlights

  •  सोना 24 कैरेट का बताया गया है
  • अन्य एजेंसियों ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है
  • तलाशी लेने पर 05 बोरे बरामद किए गए

:  

उत्तर 24 परगना में सीमा चौकी गुनारमठ के उत्तरदायित्व क्षेत्र में तस्करों की सीमा पार आवाजाही की विशिष्ट खुफिया सूचना मिलने पर सैनिकों ने गुनारमठ गांव के पास इछामती नदी के किनारे अंतरराष्ट्रीय सीमा के लक्षित क्षेत्र में घात लगाकर हमला किया. गुरुवार की शाम को घात लगाकर बैठे हुए दल ने लगभग 7-8 संदिग्ध तस्करों को इचामती नदी के ऊपर एक लकड़ी की देशी नाव द्वारा अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते हुए और कुछ बैगों के साथ भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते हुए देखा. 

घात लगाकर बैठे दल द्वारा चुनौती दिए जाने पर, उन्होंने बीएसएफ सैनिकों का सामना करने की कोशिश की, लेकिन बीएसएफ तेजी से आगे बढ़ी और तस्कर नदी में कूद गए और सारा सामान छोड़कर बांग्लादेश की ओर वापस चले गए.  गहन तलाशी लेने पर 05 बोरे बरामद किए गए, जिनमें से 321 सोने के बिस्कुट, 04 सोने की छड़ें, 01 सोने का सिक्का और 01 लकड़ी की देशी नाव के अलावा 04 मोबाइल फोन, पैकिंग सामग्री और बांग्लादेशी समाचार पत्र बरामद किए गए.  सोना 24 कैरेट का बताया गया है और इसका वजन 41.49 किलोग्राम है, जिसका बाजार मूल्य रु.  21.22 करोड़ है.

ये भी पढ़ें-राष्ट्रपति चुनाव में 64% वोट हासिल कर द्रौपदी मुर्मू ने यशवंत सिन्हा को हराया

एजेंसियों ने मामले की जांच शुरू कर दी

 बीएसएफ के अनुसार, भारत-बांग्लादेश सीमा पर किसी भी भारतीय कानून प्रवर्तन एजेंसी द्वारा सोने की जब्ती सबसे बड़ी एकल जब्ती है.  बीएसएफ के साथ ही अब कई अन्य एजेंसियों ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है.

First Published : 22 Jul 2022, 03:48:41 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.