logo-image

लखीमपुर खीरी मामले में बोले राहुल गांधी- जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है...

लखीमपुर खीरी में बेकाबू कार ने किसानों को रौंद दिया है, जिससे तीन किसानों की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि करीब 17-18 लोगों के घायल होने की खबर आ रही है. इस हादसे के बाद किसानों ने हंगामा कर दिया.

Updated on: 03 Oct 2021, 06:38 PM

highlights

  • लखीमपुर खीरी में बेकाबू कार ने किसानों को रौंद दिया
  • इस हादसे के बाद किसानों ने काटा बवाल

नई दिल्ली:

लखीमपुर खीरी में बेकाबू कार ने किसानों को रौंद दिया है, जिससे तीन किसानों की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि करीब 17-18 लोगों के घायल होने की खबर आ रही है. इस हादसे के बाद किसानों ने हंगामा कर दिया. इसके बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वो पहले ही मर चुका है. लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे- किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद.

यह भी पढ़ें : NCB रेड के बाद सोशल मीडिया पर छाए आर्यन खान..जानें क्या बोले लोग

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव काफी नजदीक है. ऐसे में लखीमपुर खीरी हादसे को लेकर विपक्ष ने राजनीति शुरू कर दिया है. इस बीच कांग्रेस से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) सोमवार को लखनऊ आ सकती है. लखनऊ आने के बाद प्रियंका गांधी सीधे लखीमपुर खीरी जाएंगी. हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक जानकारी पार्टी की तरफ से नहीं दी गई है. 

लखीमपुर खीरी हादसे को लेकर पूर्व उत्तर प्रदेश पिछड़ा कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने भी योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि लखीमपुर खीरी में कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों पर भाजपा सरकार के गृह राज्य मंत्री टेनी के बेटे ने गाड़ी से रौंदा, कई किसानों की मौत एवं कई घायल. तानाशाही भाजपा सरकार आंदोलन नहीं कुचल पाई तो किसानों को ही कुचल बदला ले रही है. हर ज़ुल्म का हिसाब अब जनता करेगी.