logo-image

लद्दाख: कांग्रेस नेता जाकिर हुसैन ने सेना के खिलाफ की अभद्र टिप्पणी, हुए गिरफ्तार

जाकिर हुसैन के इस बयान का ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस क्लिप के सामने आने के बाद जाकिर हुसैन के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 21 Jun 2020, 11:19 PM

highlights

  • लद्दाख कांग्रेस नेता का सेना पर आपत्तिजनक बयान
  • जाकिर हुसैन ने सेना के सम्मान को पहुंचाई ठेस
  • जाकिर हुसैन ने किया चीनी सेना का महिमामंडन

नई दिल्ली:

लद्दाख के कांग्रेस के नेता जाकिर हुसैन को कारगिल से गिरफ्तार कर लिया गया है. लद्दाख के कांग्रेस नेता जाकिर हुसैन ने चीनी सेना का महिमामंडन किया है और भारतीय सेना के जवानों का अपमान किया है. जाकिर हुसैन ने भारतीय सेना के मान-सम्मान एवं प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने वाला बयान दिया और चीनी सेना की झूठी तारीफ की. जाकिर हुसैन के इस बयान का ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस क्लिप के सामने आने के बाद जाकिर हुसैन के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

वहीं कांग्रेस पार्टी ने इस पूरे मामले से अपना किनारा करते हुए पल्ला झाड़ लिया है. कांग्रेस पार्टी ने कि ये पार्टी के विचार नहीं है बल्कि ये जाकिर हुसैन के निजी विचार हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी के लद्दाख से सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने जाकिर हुसैन के इस आपत्तिजनक बयान पर जमकर हमला बोला है. बीजेपी सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने कांग्रेस से जाकिर को निष्कासित करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें-कोविड-19 के खतरे के बीच चीन समेत दुनिया भर में मनाया गया योग दिवस

लद्दाख के टुकड़े करेगा चीनः जाकिर हुसैन 
जाकिर इतने पर ही चुप नहीं हुए उन्होंने चीन की सेना का महिमामंडन करते हुए आगे कहा, कि चीन अगर पेगांग लेक को अपने कब्जे में ले लेता है तो भारत के पास बचता क्या है. जाकिर ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में चीन लद्दाख के कई टुकड़े कर देगा. कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री मोदी को भी नहीं बख्शा उन्होंने पीएम मोदी के बारे में भी अभद्र टिप्पणी की है. विवादित ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद लद्दाख की कांग्रेस इकाई ने जाकिर के बयान से पल्ला झाड़ लिया है. कांग्रेस का कहना है कि यह जाकिर के अपने निजी विचार हैं उनकी ऐसी बातचीत से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है. आपको बता दें कि जाकिर लद्दाख में काउंसलर हैं. 

यह भी पढ़ें-दुनिया में कोविड-19 के पुष्ट मामलों की संख्या 87.5 लाख से अधिक जा पहुंची

गलवान घाटी में चीन के साथ संघर्ष में 20 भारतीय जवान शहीद हुए
आपको बता दें कि बीते 15 जून की रात को गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच खूनी संघर्ष हुआ.  इस हिंसा में भारत के 20 जवान शहीद हो गए जबकि संघर्ष में चीन के सैनिक भी हताहत हुए हैं लेकिन बीजिंग की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक आंकड़ा नहीं आया है. इस घटना के बाद वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर तनाव काफी बढ़ गया है. भारत ने इस हिंसक घटना के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया है. गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों की शहादत पर देश में चीन के खिलाफ काफी गुस्सा देखा जा रहा है.