logo-image

अलका लांबा के विवादित ट्वीट पर कुलदीप सेंगर की बेटी ने मुकदमा दर्ज कराया

उन्नाव रेप कांड में उम्रकैद की सजा काट रहे पू्र्व बीजेपी विधायक को जमानत मिलने के विवादित ट्वीट किए जाने से परिवार में आक्रोश है.

Updated on: 25 May 2020, 05:07 PM

नई दिल्ली:

उन्नाव रेप कांड में उम्रकैद की सजा काट रहे पू्र्व बीजेपी विधायक को जमानत मिलने के विवादित ट्वीट किए जाने से परिवार में आक्रोश है. पूर्व विधायक की बेटी ने रविवार को एसपी को शिकायती पत्र देकर कांग्रेस नेत्री अलका लांबा समेत दो पर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है. देर रात ट्विटर अकाउंट के आधार पर इस मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है. अकाउंट होल्डर कौन है इसकी जांच होगी. एसपी विक्रांतवीर ने सदर कोतवाली पुलिस को जांच के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें- भारत के युवाओं के लिए अलर्ट ! अब कोरोना बना रहा इन्हें निशाना

पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर की बेटी ने रविवार को एसपी विक्रांतवीर को शिकायती पत्र देकर बताया कि 23 मई 2020 को अलका लांबा व धरना पटेल ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए उनके पिता के खिलाफ एक फर्जी ट्वीट किया है. पूर्व विधायक की बेटी ने बताया कि उनके वकील द्वारा दिल्ली हाईकोर्ट में अपील की गई है.

इस पर 1 जून 2020 को सुनवाई होगी. अपील में जमानत का जिक्र भी नहीं है. इसके बाद भी अल्का लांबा व धरणा पटेल ने पिता व चाचा को जमान दिए जाने का फर्जी ट्वीट पोसेट कर पीएम मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है.

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद ने दिल्ली बॉर्डर किया सील, अब सिर्फ इन लोगों को मिलेगी इंट्री 

टिप्पणी में कहा गया है कि जिस पर पीएम, सीएम और साक्षी (सांसद उन्नाव) का आशीर्वाद हो उसे कोई भी अदालत ज्यादा समय तक सलाखों के पीछे नहीं रख सकती है. अलका लांबा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भी टिप्पणी की. सेंगर की बेटी का कहना है कि कांग्रेस के इन दोनों नेताओं के द्वारा किए गए इस ट्वीट का वास्तविक तथ्यों से कोई सरोकार नहीं है.

ट्वीट से IT एक्ट के उल्लंघन तो हुआ ही है इसके साथ-साथ उनके परिवीर के मानसिक उत्पीड़न के साथ मानहानि भी हुई है. सुनवाई से पूर्व दबाव बनाने का आपराधिक कृत्य भी किया गया है. एसपी विक्रांतवीर ने बताया कि पूर्व विधायक की बेटी की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है.