logo-image

कर्नाटक उपचुनाव : हनागल सीट पर भाजपा पीछे, सिंदगी सीट पर स्पष्ट बढ़त (लीड-1)

कर्नाटक उपचुनाव : हनागल सीट पर भाजपा पीछे, सिंदगी सीट पर स्पष्ट बढ़त (लीड-1)

Updated on: 02 Nov 2021, 01:20 PM

विजयपुरा/हावेरी:

सत्तारूढ़ भाजपा कर्नाटक के प्रतिष्ठित हनागल विधानसभा क्षेत्र में पहले नौ दौर की मतगणना में विपक्षी कांग्रेस से 4,719 मतों से पीछे चल रही है, जबकि सिंदगी में 20,761 मतपत्रों की स्पष्ट बढ़त बनाए हुए है।

हनागल में कांग्रेस उम्मीदवार श्रीनिवास माने को 40,785 वोट मिले, जबकि भाजपा के शिवराज सज्जनर को 36,066 वोट मिले। जद (एस) की शकीला अंगड़ी को महज 432 वोट ही मिले। यहां निर्दलीय प्रत्याशी नजीर जद (एस) प्रत्याशी को पछाड़कर 455 वोट से आगे हैं।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने प्रतिक्रिया व्यक्त की कि हनागल हमेशा भाजपा के लिए एक कठिन मैदान रहा है और जीत का अंतर हमेशा कम रहा है। उन्होंने कहा, हम अभी भी मानते हैं कि भाजपा हनागल निर्वाचन क्षेत्र जीतने जा रही है।

इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व भाजपा के दिवंगत मंत्री सी.एम. उदासी करते थे। यहां का परिणाम मुख्यमंत्री बोम्मई के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह उनका गृहनगर है।

हालांकि, 16वें दौर के अंत में भाजपा 20,761 मतों की बड़ी बढ़त हासिल करने में सफल रही और विजयपुरा जिले के सिंदगी निर्वाचन क्षेत्र में जीत के करीब पहुंच गई।

भाजपा के रमेश भुसानूर को 68,444 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के अशोक माने को 47,683 वोट मिले।

जद (एस) उम्मीदवार नियाज शेख को 2,865 वोट मिले।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.