logo-image

एसआईटी ने 2015 के कोटकपूरा गोलीकांड की जानकारी मांगी

एसआईटी ने 2015 के कोटकपूरा गोलीकांड की जानकारी मांगी

Updated on: 05 Feb 2023, 07:40 PM

चंडीगढ़:

पंजाब में वर्ष 2015 के कोटकपूरा गोलीकांड की जांच के उन्नत चरण में पहुंचने के साथ ही विशेष जांच दल (एसआईटी) के प्रमुख एल.के. यादव ने रविवार को कहा कि अगर किसी के पास कोई अतिरिक्त प्रासंगिक जानकारी है, तो वह 10 या 14 फरवरी को चंडीगढ़ में उनके कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से मिल कर साझा कर सकता है।

घटना 14 अक्टूबर 2015 की है।

उन्होंने कहा कि लोग व्हाट्सऐप नंबर 9875983237 पर संदेश भेजकर या न्यूसिट2021कोटकापूराकेस एट द रेट जीमेल डॉट काम पर एक ईमेल भेजकर भी इस संबंध में जानकारी साझा कर सकते हैं।

यादव ने एक बयान में कहा कि इस स्तर पर भी किसी व्यक्ति द्वारा प्रदान किया गया कोई भी इनपुट या जानकारी एसआईटी के लिए जांच की गई इस कानूनी प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने में बहुत मददगार साबित हो सकती है।

उन्होंने एसआईटी को सौंपी गई जिम्मेदारी के निर्वहन में सहयोग के लिए लोगों का आभार भी जताया।

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के निर्देश पर सरकार ने घटना की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक यादव, आईजी राकेश अग्रवाल और एसएसपी मोगा गुलनीत सिंह खुराना सहित तीन वरिष्ठ अधिकारियों की एसआईटी गठित की थी।

पंजाब में, गुरुग्रंथ साहिब घटना के बाद 2015 के कोटकपूरा फायरिंग मामले और उसके बाद हुई हिंसा के बाद से हर चुनाव में ईशनिंदा एक भावनात्मक मुद्दा रहा है, जिसमें पुलिस बल पर ज्यादती का आरोप लगाया गया था, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.