logo-image

बंगाल स्कूल भर्ती घोटाला: विपक्ष ने ईडी के समक्ष उपस्थित न होने पर सायोनी घोष की आलोचना की

बंगाल स्कूल भर्ती घोटाला: विपक्ष ने ईडी के समक्ष उपस्थित न होने पर सायोनी घोष की आलोचना की

Updated on: 05 Jul 2023, 02:10 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में विपक्ष ने बुधवार को पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष उपस्थित न होने पर तृणमूल युवा कांग्रेस अध्यक्ष और बंगाली अभिनेत्री सायोनी घोष की आलोचना की है। केंद्रीय एजेंसी ने करोड़ों रुपये के स्कूल भर्ती घोटाले में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए उन्‍हें बुलाया था।

विपक्षी नेता इसे मामले में पूर्ण सहयोग देने की उनकी पिछली प्रतिबद्धताओं से यू-टर्न के रूप में देख रहे हैं।

हालांकि राज्य तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने दावा किया कि अभिनेत्री से नेता बनीं सायोनी ने पूछताछ के लिए उपस्थित होने में असमर्थता के बारे में केंद्रीय एजेंसी को सूचित किया था, लेकिन इसके बारे में केंद्रीय एजेंसी की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

पता चला है कि घोष आज सुबह अपने आवास से निकली थीं और रिपोर्ट दर्ज होने तक उनके ठिकाने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

माकपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व पार्टी विधायक तन्मय भट्टाचार्य के अनुसार, “वह बुधवार सुबह दूसरे दौर की में शामिल नहीं हुईं। दूसरी बात यह है कि उन्होंने खुद पूछताछ में शामिल न होने के अपने फैसले की घोषणा नहीं की और इसकी बजाय कुणाल घोष को ऐसा करने के लिए मैदान में उतारा।

भाजपा के राज्य प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि चुनाव प्रचार अभियान में भाग लेने के लिए उनकी पूर्व व्यस्तताएं पूछताछ से बचने का बहाना नहीं हो सकती हैं।

उन्होंने कहा, अभी तक यह कहीं नहीं कहा गया कि वह स्कूल भर्ती मामले में आरोपी है। केंद्रीय एजेंसी मामले में उपलब्ध जानकारी की क्रॉस चेकिंग के लिए कई लोगों से पूछताछ कर रही है। अगर कोई खुद के निर्दोष होने का दावा करता है तो उसे बिना किसी डर के पूछताछ का सामना करना चाहिए।

कुणाल घोष ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से बुधवार सुबह सायोनी घोष के ईडी दफ्तर न पहुंचने की घोषणा करते हुए ईडी के अधिकारियों द्वारा इस तरह के समन के समय पर सवाल उठाया, जब ग्रामीण नागरिक निकाय चुनावों के लिए पूर्ण प्रचार अभियान चल रहा है।

कुणाल घोष ने कहा, “इससे पहले हमारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को तब बुलाया गया था जब वह अपने जन-पहुंच कार्यक्रम में व्यस्त थे।”

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.