logo-image

कोयला तस्करी मामले में ईडी ने कोलकाता में अभिषेक बनर्जी की पत्नी से की पूछताछ

कोयला तस्करी मामले में ईडी ने कोलकाता में अभिषेक बनर्जी की पत्नी से की पूछताछ

Updated on: 08 Jun 2023, 06:40 PM

कोलकाता:

करोड़ों रुपये के कोयला तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को अपने कोलकाता कार्यालय में तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा नरूला बनर्जी से पूछताछ की।

रुजीरा नरूला से करीब चार घंटे तक पूछताछ हुई।

वह चेहरे पर मुस्कान के साथ ईडी दफ्तर से बाहर आईं। हालांकि, उन्होंने मीडिया से बातचीत करने से इनकार कर दिया और पत्रकारों द्वारा पूछे गए किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया।

ईडी के अधिकारियों ने भी कुछ नहीं कहा।

सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार सुबह दिल्ली से कोलकाता पहुंचे ईडी अधिकारियों के तीन सदस्यीय दल ने उनसे पूछताछ की।

वे विभिन्न वित्तीय लेनदेन से संबंधित लगभग 25 प्रश्नों वाली तीन-पृष्ठ की प्रश्नावली लेकर आए थे।

साल्ट लेक स्थित ईडी कार्यालय में गुरुवार दोपहर पूछताछ शुरू हुई।

हालांकि उन्हें सुबह 11 बजे आना था, लेकिन वह दोपहर करीब 12.30 बजे पहुंची और उसके तुरंत बाद पूछताछ शुरू हुई।

इस बीच, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को इस मामले पर मीडिया के किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया।

मुख्यमंत्री ने राज्य सचिवालय में कहा, यह मेरा पारिवारिक मामला है। कृपया मुझसे इस मुद्दे पर कोई सवाल न पूछें। रुजिरा एक अच्छी महिला हैं। वह बेहद शांत हैं।

रूजीरा नरूला को 5 जून को ईडी द्वारा लुकआउट नोटिस का हवाला देते हुए नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आव्रजन विभाग द्वारा दुबई जाने वाले विमान में सवार होने से पहले रोका गया था।

इसके तुरंत बाद उन्हें ईडी द्वारा एक नोटिस दिया गया था, जिसमें उन्हें गुरुवार को एजेंसी के कार्यालय में पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए कहा गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.