logo-image

प्रधानमंत्री मोदी के करीबी जफर सरेशवाला जानें कैसे हो गए पाक PM के मुरीद? जानें यहां

मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी के एक्स-चांसलर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के करीबी जफर सरेशवाला अचानक पा​क पीएम इमरान खान के मुरीद बन गए हैं

Updated on: 05 Aug 2021, 10:20 PM

नई दिल्ली:

मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी के एक्स-चांसलर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के करीबी समझे जाने वाले जफर सरेशवाला अचानक पा​क पीएम इमरान खान के मुरीद बन गए हैं. यही नहीं उन्होंने इमरान के बयान पर उनको दोनों हाथ जोड़कर थैंक्स भी कहा है. अब सोचने वाली बात यह है कि आखिर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ऐसा क्या कर दिया कि सरेशवाला उनको धन्यवाद देने के लिए मजबूर हो गए. दरअसल, पाक पीएम ने पाकिस्तान में मंदिर तोड़े जाने की घटना की निंदा की है. इमरान खान ने गुरुवार को किए अपने ट्वीट में लिखा कि मैंने पहले ही आईजी पंजाब को सभी दोषियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने और पुलिस की किसी भी लापरवाही के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. पाक पीएम ने कहा कि सरकार की ओर से मंदिर का जीर्णोद्धार किया जाएगा. पाक पीएम के इस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए सरेशवाला ने उनको शुक्रिया कहा है. आपको बता दें कि कल यानी बुधवार को पाकिस्तान के भंग में कुछ लोगों ने भगवान के गणेश के मंदिर पर हमला कर उसको क्षतिग्रस्त् कर दिया था, जिस पर भारत सरकार ने कड़ा विरोध जताया है. 

यह भी पढे़ं : Tokyo Olympics 2020 : रवि कुमार ने जीता भारत के लिए सिल्वर मेडल, जावुर युगुएव से हारे

आपको बता दें कि  Pakistan Hindu Temple attack : पाकिस्तान (Pakistan) में एक बार फिर हिंदुओं की दुर्दशा दुनिया के सामने आई है. पाक के पंजाब प्रांत में मुस्लिमों की भीड़ ने हिंदुओं के मंदिर पर हमला कर दिया और वहां मौजूद मूर्तियों (Hindu Temple) से भी तोड़फोड़ की. हालात इतना बेकाबू हो गया था कि पुलिस भी मूक दर्शक बनी रही और अंत में स्थिति को काबू करने के लिए पाकिस्तानी रेंजर्स को बुलाना पड़ा. पाकिस्तान में धार्मिक स्थल पर हमले और तोड़फोड़ को लेकर भारत (India) ने गुरुवार को विरोध जताया है.  पाकिस्तान में मंदिर (Pakistan Temple ) तोड़े जाने के मामले में भारत ने पाकिस्तान के राजनयिकों को तलब कर विरोध जताया है. भारत ने कहा कि पाकिस्तान सरकार हिंदुओं को सुरक्षा देने में फेल साबित हो रहा है. आपको बता दें कि पाकिस्तान पुलिस ने बताया है कि बुधवार को मुस्लिमों की भीड़ ने मंदिर पर हमला किया था. रहीम यार खान जिले के भोंग शहर का यह मामला है, जोकि लाहौर से लगभग 590 किमी दूरी पर स्थित है. पुलिस के अनुसार, भीड़ ने कथित तौर पर एक मदरसे के अपमान का बदला लेने को मंदिर में तोड़फोड़ की.

यह भी पढे़ं : NASA के वैज्ञानिकों ने किया बड़ा खुलासा- चांद पर दिनभर मौजूद रहता है...!

भोंग शहर में हिंदू दशकों से शांतिपूर्वक ढंग से रह रहा है. पिछले हफ्ते एक आठ साल के हिंदू बच्चे ने कथित तौर पर मदरसे की लाइब्रेरी में पेशाब कर दिया था. इसके बाद पूरे क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई थी. इसके बाद सत्ताधारी पाकिस्तानी तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सांसद डॉ. रमेश कुमार वंकवनी ने बुधवार को इस हमले का वीडियो ट्वीट कर पुलिस से तुरंत मौके पर पहुंचने को कहा था. उन्होंने सिलसिलेवार किए कई ट्वीट में कहा कि भोंग शहर में हिंदू मंदिर पर हमला किया गया है. यहां बुधवार से स्थिति काफी तनावपूर्ण है. स्थानीय पुलिस की ओर से की गई लापरवाही शर्मनाक है.