logo-image

किसान यात्रा को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति नहीं, गाजीपुर-महाराजपुर बॉर्डर सील

कर्ज़माफी और बिजली के दाम कम करने जैसे अन्य मुद्दे को लेकर चल रही किसान क्रांति यात्रा को दिल्ली में प्रवेश करने पर रोक लगा दी गई है.

Updated on: 01 Oct 2018, 12:08 PM

नई दिल्ली:

कर्ज़माफी और बिजली के दाम कम करने जैसे अन्य मुद्दे को लेकर चल रही किसान क्रांति यात्रा को दिल्ली में प्रवेश करने पर रोक लगा दी गई है. दिल्ली पुलिस ने उन्हें किसी तरह के आंदोलन की इजाज़त नहीं देते हुए दिल्ली को चारो तरफ से सील कर दिया है. बता दें कि किसान संगठन 2 अक्टूबर को दिल्ली पहुंचकर राजघाट से संसद तक मार्च करने वाले हैं.

दिल्ली पुलिस ने क़ानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए राजघाट और संसद के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए हैं. साथ ही गाजीपुर और महाराजपुर बॉर्डर को भी सील कर दिया है, ताकि किसान दिल्ली में प्रवेश न करें.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किसानों द्वारा अगर जबरदस्ती प्रवेश करने की कोशिश की गई तो पुलिस उन्हें रोकने के लिए बल प्रयोग करने पर भी विचार कर रही है. बता दें कि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती है इसलिए राजघाट पर वीवीआईपी मूवमेंट होगी. जिसको देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के ख़ास बंदोबस्त किए हैं और किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी है.

जानकारी के मुताबिक देशभर के हजारों किसान भारतीय किसान यूनियन के आवाहन पर हरिद्वार से दिल्ली के लिए कूच किया था. रविवार शाम तक यह किसान यात्रा यूपी के मुराद नगर तक पहुंच गई थी. किसानों का प्रोग्राम 1 अक्टूबर को दिल्ली में प्रवेश करके 2 अक्टूबर को राजघाट से संसद तक मार्च करने का था.

इस मसले पर रविवार की दोपहर में पुलिस मुख्यालय में एक हाई लेवल मीटिंग भी हुई, जिसमें पुलिस के तमाम आला अफसर मौजूद थे. इस मीटिंग में किसानों को रोकने की रणनीति तय की गई, जिसके बाद शाम को गाजीपुर और महाराजपुर बॉर्डर को एहतियातन सील कर दिया गया.

और पढ़ें- तोगड़िया ने किसानों से एकजुट होने की अपील की, पीएम मोदी पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप

गाजीपुर बॉर्डर पर तो बाकायदा बैरिकेडिंग कर दी गई है.