logo-image

लुधियाना बम धमाके के पीछे खालिस्तानी ताकतें, पाकिस्तान से जुड़ रहे तार

सूत्रों के मुताबिक लुधियाना कोर्ट में हुए धमाके के पीछे बब्बर खालसा का हाथ है. इस धमाके को बब्बर खालसा के चीफ वधावा सिंह ने अंजाम दिया है.

Updated on: 24 Dec 2021, 02:58 PM

highlights

  • बब्बर खालसा का हाथ होने की संभावना जता रही खुफिया एजेंसियां
  • स्वयंभू चीफ वधावा सिंह ने स्थानीय अपराधी की मदद से कराया धमाका
  • पाकिस्तान में आईएसआई की मदद से हैंडलर ने कराया कोर्ट में धमाका

चंडीगढ़:

लुधियाना कोर्ट में हुए धमाके की हर एंगल से जांच की जा रही है. धमाके के जिम्मेदार शख्स या संगठन का पता लगाने के लिए खुफिया एजेंसियां हर सूत्र खंगाल रही हैं. इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अदालत की तीसरी मंजिल पर हुए धमाके के पीछे खालिस्तान समर्थक संगठनों का नाम सामने आ रहा है. ऐन विधानसभा चुनाव से पहले पहले बेअदबी और फिर धमाके ने सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया है. सुरक्षा चाक-चौबंद करने के साथ ही मुखबिर तंत्र सक्रिय कर दिया गया है. पंजाब पुलिस ने भी स्वीकार कर लिया है कि धमाके में मारा गया शख्स किसी अपराधी गिरोह का सदस्य हो सकता है. 

पाकिस्तान का हैंडलर होने की संभावना
एएनआई समाचार एजेंसी के मुताबिक एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लाल किला घटना के बाद एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं. अपने आंदोलन को दोबारा जीवित करने की तैयारी में लगी खालिस्तानी ताकतों पर नजर रखे हैं. रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स पंजाब में आतंकी गतिविधियों के लिए अपने साथियों को निर्देश दे रहे थे. उन्होंने बताया कि प्रदेश पुलिस के साथ मिलकर ऐसी कई साजिशों को नाकाम किया गया है. इस कड़ी में इस धमाके के पीछे भी खालिस्तान समर्थक ताकतों खासकर अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा का हाथ देखा जा रहा है. इस हमले में एक शख्स की मौत हुई थी और कई अन्य जख्मी हुए थे. बताया जा रहा है कि इस संगठन ने एक सुनियोजित तरीके से इस धमाके को अंजाम दिया है.

यह भी पढ़ेंः Suicide Drone से चीन-पाक की उड़ेगी नींद, धमाके के साथ मचाता है तबाही

धमाके के पीछे बब्बर खालसा
खुफिया तंत्र से जुड़े सूत्रों के मुताबिक लुधियाना कोर्ट में हुए धमाके के पीछे बब्बर खालसा का हाथ है. इस धमाके को बब्बर खालसा के चीफ वधावा सिंह ने अंजाम दिया है. उसने इस काम में स्थानीय गैंगस्टर की मदद ली है. अपने स्थानीय गुर्गे के जरिए वधावा सिंह ने इस बड़ी साजिश को अंजाम दिया है. सूत्रों के हवाले से यह भी कहा जा रहा है कि लाहौर स्थित एक खालिस्तानी गुट इसके पीछे हो सकता है. इसके अलावा इस धमाके की राजनीतिक एंगल से भी जांच की जा रही है. हालांकि आतंकी साजिश की जांच प्राथमिकता पर की जा रही है.